एड्स के प्रति जागरूकता ही बचाव है

Betul News - सरकारी काॅलेज में विश्व एड्स दिवस सप्ताह के तहत मंगलवार को गोष्ठी और स्पर्धा का आयोजन हुआ। स्वास्थ्य विभाग के...

Dec 04, 2019, 09:45 AM IST
Multai News - mp news awareness of aids is the only protection
सरकारी काॅलेज में विश्व एड्स दिवस सप्ताह के तहत मंगलवार को गोष्ठी और स्पर्धा का आयोजन हुआ। स्वास्थ्य विभाग के परामर्शदाता विजय भादे ने एड्स से बचाव और लक्षण के बारे में विद्यार्थियों को विस्तार से जानकारी दी। इसके साथ एड्स के प्रति जागरूकता अभियान चलाने की समझाइश दी।

उन्होंने कहा एड्स पर अब खुलकर चर्चा जरूरी हो गया है। आज भी एड्स का नाम सुनकर लोग चर्चा में भाग लेने से बचते हैं। उन्होंने कहा एड्स के बारे में अब सभी को जानकारी होना आवश्यक है। एड्स को लेकर कई तरह की भ्रांतियां भी फैली है। यह छूने से नहीं फैलता है। सरकारी अस्पताल में इसकी निशुल्क जांच होती है। प्राध्यापक एलएल राउत, डॉ. रविकांत मालवीय और एमबी मसराम ने एड्स के लक्षण के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इस अवसर पर काॅलेज में निबंध, चित्रकला सहित अन्य स्पर्धा आयोजित हुई। छात्र- छात्राओं ने एड्स पर नगर सहित ग्रामीण क्षेत्र में जागरूकता अभियान चलाने का निर्णय लिया। नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों में एड्स को लेकर फैली भ्रांति को दूर करने का निर्णय लिया।

मुलताई। सरकारी काॅलेज में एड्स विषय पर हुई संगोष्ठी।

X
Multai News - mp news awareness of aids is the only protection
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना