नीले ध्वज लेकर निकाली वाहन रैली, जयभीम के जयघोष लगाए

Betul News - संविधान निर्माता डॉ. बाबा साहब आंबेडकर की जयंती शहर में धूमधाम से मनाई गई। इस मौके पर सारनी और पाथाखेड़ा के बौद्ध...

Apr 15, 2019, 09:01 AM IST
संविधान निर्माता डॉ. बाबा साहब आंबेडकर की जयंती शहर में धूमधाम से मनाई गई। इस मौके पर सारनी और पाथाखेड़ा के बौद्ध विहार में दिन भर आयोजन चले। वहीं शोभापुर आंंबेडकर चौराहे पर भी अनुयायियों ने ध्वजारोहण किया। इस मौके पर शहर में समता वाहन रैली निकाली गई। इसका कई स्थानों पर स्वागत हुआ।

सारनी स्थित त्रिर| बौद्ध विहार में सुबह 9 बजे भंते र| बोधी ने धम्म ध्वजारोहण किया। इसके बाद शापिंग सेंटर स्थित डॉ. बाबा साहब आंबेडकर प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया। अतिथि वीके कैलासिया, एसएम सोलापुरकर, संजय पेंडोर, डॉ. वीएन. झरबडे, आरके मरकाम मुख्य रूप से उपस्थित थे। इस मौके पर मुख्य वक्ता भीमा ताई बौद्ध, नीलिमा ताई बौद्ध ने बौद्ध विहार में कार्यक्रम को संबोधित किया। संत शिरोमणि रविदास समाज विकास समिति जिला बैतूल के तत्वावधान में रविवार डॉ. भीमराव आंबेडकर की जयंती मनाई गई। पाथाखेड़ा के पंचशील बौद्ध विहार परिसर में भी सुबह 9 बजे से कार्यक्रमों की शुरुआत हो गई थी। यहां विधिवत ध्वजारोहण के बाद माल्यार्पण किया गया। डब्ल्यूसीएल के सीजीएम पीके चौधरी ने पाथाखेड़ा बस स्टैंड स्थित आंबेडकर प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस मौके पर एरिया अस्पताल के मरीजों को फल भी बांटे गए। सिस्टा यूनियन के लोग भी मौजूद थे। शोभापुर कॉलोनी में लक्ष्मी चंदेलकर व अन्य लोगों ने बाबा साहब प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस मौके पर गुंता पंडाग्रे, कमला खातरकर, सोमती उबनारे, रामप्यारी पाटिल, संगीता समेत अन्य लोग मौजूद थे। सुजाता महिला मंडल ने भी यहां कार्यक्रम का आयोजन किया। इस मौके पर पाथाखेड़ा, सारनी, शोभापुर कॉलोनी, बगडोना के युवाओं ने समता वाहन रैली निकाली। इसका कई स्थानों पर स्वागत किया गया।

सारनी। युवाओं ने आंबेडकर जयंती पर समता वाहन रैली निकाली।

रैली निकालकर बाबा साहब के सपनों को पूरा करने लिया संकल्प

मुलताई। बाबा साहब अंबेडकर जयंती पर रैली निकालते हुए।

मुलताई| नगर सहित ग्रामीण क्षेत्र में रविवार को डॉ. बाबा साहब अंबेडकर की जयंती धूमधाम से मनाई गई। नगर में सुबह 9 बजे बुद्ध विहार में पंचशील ध्वजारोहण हुआ। इसके बाद जय भीम के नारे के साथ रैली निकाली गई। रैली प्रमुख मार्गों से होते हुए आंबेडकर चौक पहुंची। जहां पीएचई मंत्री सुखदेव पांसे, समाज संगठन के अध्यक्ष गुलाबदास सोनोर सहित अन्य लोगों ने बाबा साहब की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। जयंती कार्यक्रम में भीम गीत मंडल के श्रवण गुजरे, सरिता गुजरे, उदेलाल वरवड़े ने भीम गीतों की प्रस्तुति दी। बहादुर मसतकर, शांतिलाल नागले, जैयंत नागले, जेडी पाटिल, श्रीराम लोखंडे, वीआर आठनेरे, कुलदीप पहाड़, करण झारे ने युवाओं को एकजुट होकर समाज विकास के लिए कार्य करने और बाबा साहब के सपनों को पूरा करने की समझाइश दी। ग्राम बिरूल बाजार में बुद्धम हेल्पिंग इंस्टीट्यूट फॉर मॉडेस्टी के तत्वाधन में आंंबेडकर जयंती मनाई गई।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना