• Hindi News
  • Mp
  • Betul
  • Amla News mp news demand to build a new building and a complex in place of ruins inn

खंडहर सराय की जगह नई बिल्डिंग और एक काॅम्प्लेक्स बनाने की मांग

Betul News - नगर पालिका का सराय अब खंडहर में तब्दील हो गया है। यहां पर भिक्षावृत्ति करने वाले लाेग दीवारों के सहारे रात गुजारते...

Dec 22, 2019, 06:40 AM IST
Amla News - mp news demand to build a new building and a complex in place of ruins inn
नगर पालिका का सराय अब खंडहर में तब्दील हो गया है। यहां पर भिक्षावृत्ति करने वाले लाेग दीवारों के सहारे रात गुजारते हैं। एेसे में भवन के गिरने से किसी भी तरह की दुर्घटना हा़े सकती है। नगर में सराय की कमी से कड़ाके की ठंड में मुसाफिरों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।

नागरिकों का कहना है कि इस जगह का इस्तेमाल कर एक सराय अाैर कॉॅम्प्लेक्स बनाया जा सकता है। इससे मुसाफिर व अन्य लाेगाें के लिए सुविधा हाेगी, ताे कॉॅम्प्लेक्स बनने से बेरोजगारी की समस्या हल हा़े जाएगी। शहर के बस स्टैंड के पास करीब पांच हजार वर्गफुट जमीन पर यह सराय बना हुअा है। यह सराय नजूल में अाता है। यह अब खंडहर हा़े चुका है। नागरिक मनोज दीवाने के अनुसार यहां सराय के साथ एक बड़ा कॉॅम्प्लेक्स बनाया जा सकता है। नागरिक विजेंद्र मालवीय, रूपेश सोनी के अनुसार नगर की पार्किंग की समस्या यहां हल की जा सकती है। कम्युनिटी हाॅल के रूप में विकसित किया जा सकता है।

नागरिक रमेश प्रजापति के अनुसार यह इमारत 70 साल से ज्यादा पुरानी है। ऐसे में इस इमारत के ढहने से किसी तरह की बड़ी दुर्घटना का सामना करना पड़ सकता है। इसमें जनहानि भी हो सकती है। क्योंकि रिहायशी क्षेत्र है। इससे यहां पर दुकानें लगती है, लाेगाें का नजदीक से अाना-जाना लगा रहता है। इससे हादसे का डर बना रहता है।

परिषद में उठ सकता है मुद्दा

नगर पालिका कार्यालय एक पुराने भवन में संचालित हा़े रहा है। यह भवन भी असुरक्षित है। ऐसे में नगर पालिका इस स्थान का उपयोग नवीन भवन के लिए कर सकती है। मौजूदा परिषद के पार्षद हाेने वाली बैठक में इस बात काे रखेंगे।

अामला। खंडहर सराय गिरने की कगार पर पहुंचा।

राजस्व से मांगी है जमीन


X
Amla News - mp news demand to build a new building and a complex in place of ruins inn
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना