• Hindi News
  • Mp
  • Betul
  • Sarni News mp news devotees thronged baba39s court on makar sankranti people visited shikhar temple

मकर संक्रांति पर बाबा के दरबार में उमड़े श्रद्धालु, शिखर मंदिर पर लोगों ने किए दर्शन

Betul News - श्री मठारदेव बाबा के मेले में बुधवार को मकर संक्रांति के मौके पर विशेष पूजन हुआ। बाबा के दर्शन करने के लिए हजारों...

Jan 16, 2020, 09:15 AM IST
श्री मठारदेव बाबा के मेले में बुधवार को मकर संक्रांति के मौके पर विशेष पूजन हुआ। बाबा के दर्शन करने के लिए हजारों लोग पहुंचे। शिखर मंदिर की बजाय आधार मंदिर में ज्यादा भीड़ रही। दिनभर भंडारा हुआ। रात तक लोगों ने मेले में झूलों का लुत्फ उठाया। अब प्रशासन आगामी रविवार के लिए तैयारियों में जुटा है। छुट्‌टी का दिन होने के कारण रविवार को काफी श्रद्धालु यहां पहुंचेंगे।

श्री मठारदेव बाबा के शिखर मंदिर में मकर संक्रांति पर विशेष पूजन का आयोजन हुआ। बाबा मठारेश्वर महादेव का आकर्षक शृंगार हुआ। संक्रांति पर बाबा के दर्शन का विशेष महत्व है। इसी के चलते बुधवार को हजारों श्रद्धालु यहां पहुंचे। हालांकि अपेक्षाकृत कम भीड़ रही, लेकिन 60 हजार से ज्यादा श्रद्धालुओं ने यहां दर्शन किए और भंडारे का प्रसाद पाया। मठारदेव बाबा भंडारा समिति ने लगातार दूसरे दिन भी भंडारा कराया। समिति के सदस्यों ने शाम तक खिचड़ी का प्रसाद बांटा।

आस्था की भीड़
स्वच्छता ऐसी कि कहीं एक पन्नी भी नहीं, गंदगी फैलाने पर एक प्रकरण बनाया

इस बार मठारदेव बाबा मेले में स्वच्छता के जबरदस्त इंतजाम किए गए हैं। पॉलीथिन प्रतिबंधित होने और नपा की टीम के तैनात होने के कारण मेले में कहीं भी गंदगी नजर नहीं आ रही है। अधिकारियों की कड़ाई के कारण ऐसा हो पाया है। इसी दौरान बुधवार को मेले में दुकान के सामने कचरा और पॉलीथिन फैलाने वाले एक व्यापारी पर नपा ने प्रकरण कायम कर जुर्माना किया है। उससे 500 रुपए वसूल किए गए हैं। पेयजल की व्यवस्था भी जबरदस्त है।

कॉलोनीवासियों की परेशानी, नहीं निकल पा रहे वाहन

मेले में दुकानें लगने और भीड़ होने के कारण मठारदेव कॉलोनी की सुपर डी और सुपर ई आवासों में रहने वालों की परेशानी बढ़ गई है। वाहनों की पार्किंग, दुकानें और भीड़ के कारण चौपहिया वाहन घरों में कैद हो गए। जबकि दोपहिया वाहनों से लोगों को वैकल्पिक रास्तों से आना पड़ रहा है।

शिखर मंदिर स्थित मठारेश्वर महादेव मंदिर पर मकर संक्रांति पर उमड़ी भीड़।

युवती से छेड़छाड़, सीसीटीवी में देखकर पहचाना युवक को, युवतियों ने उतारा गुस्सा

मठारदेव बाबा मेले में दर्शन के लिए आई युवतियों के साथ बैतूल से आए दो युवकों ने छेड़छाड़ की। अभद्रता करने में सारनी की एक युवती ने भी उनकी मदद की। इस मामले की शिकायत युवतियों ने पुलिस चौकी में दर्ज कराई। इसके बाद युवती ने यहां सीसीटीवी कंट्रोल रूम में पुलिस के सामने युवक की पहचान कराई। इसके बाद पुलिस उसे पकड़ लाई। इसी दौरान युवतियों ने दोनों युवकों पर अपना गुस्सा उतारा, उसकी पिटाई कर दी। युवतियों ने किसी तरह का प्रकरण कायम नहीं करने की बात कही। युवक ने उनसे माफी मांगी इसके बाद प्रकरण खत्म हो पाया।

10 दिन रहेंगे इंतजाम


पूरी निगरानी की जा रही है


X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना