नशा समाज के बर्बादी का कारण: माेरसे

Betul News - सामाजिक न्याय और निशक्तजन कल्याण विभाग बैतूल अंतर्गत मद्य निषेध सप्ताह चलाया जा रहा है। इसमें नवोदित ग्राम...

Oct 13, 2019, 06:41 AM IST
सामाजिक न्याय और निशक्तजन कल्याण विभाग बैतूल अंतर्गत मद्य निषेध सप्ताह चलाया जा रहा है। इसमें नवोदित ग्राम उत्थान महिला और बाल विकास समिति के माध्यम से भीमपुर के हायर सेकंडरी स्कूल दामजीपुरा और हायर सेकंडरी स्कूल मोहटा में नशामुक्ति पर समाजसेवी, वालेंटियर लवकेश मोरसे ने कहा कि किस प्रकार नशा समाज में बर्बादी का कारण बना हुआ है।

नशे से ग्रसित व्यक्ति खुद अपनी शारीरिक क्षति का शिकार तो हैं और अपनी पारिवारिक, आर्थिक स्थिति भी खराब कर रहे हैं। कई बार देखने में आता है कि जो व्यक्ति शराब का सेवन करता है, वह अपनी प|ी के गहने और घर तक बेच देता है। इससे न तो उनके बच्चे अच्छी शिक्षा ग्रहण कर पाते हैं और न ही समाज उनको अच्छी नजरों से देख पाता है, इसलिए किसी भी प्रकार का नशा हो, उससे सिर्फ नाश ही होता है, नशा सिर्फ हमें अपनी मंजिल का होना चाहिए। इससे हम जुनून बनाकर लक्ष्य को हासिल कर सके। श्री मोरसे ने विद्यार्थियों को नशामुक्ति और सिंगल यूज प्लास्टिक पूर्ण रूप से बंद करने की शपथ भी दिलाई। नशा मुक्ति कार्यशाला में समाजसेवी पीएलबी लवकेश मोरसे, शिक्षक बीआर काकाड़िया, हुकुमचंद टानेकर, सुभानसिंह धुर्वे, श्यामलाल मर्सकोले, भीम सिंह मर्सकोले, दामजीपुरा से रायसिंह मंडलोई, शिवराम उइके कार्यशाला में उपस्थित थे।

भीमुपर। नशा नहीं करने की समझाइश देते हुए कार्यकर्ता।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना