गुड टच और बैड टच की जानकारी बच्चों को संस्कारों में ही दी जानी चाहिए : थापा

Betul News - नगर पालिका उपाध्यक्ष भीम बहादुर थापा ने कहा बच्चों में लैंगिक अपराधों को रोकने के लिए उन्हें अच्छे-बुरे की पहचान...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 09:05 AM IST
Sarni News - mp news good touch and bad touch should be given to children in rites only thapa
नगर पालिका उपाध्यक्ष भीम बहादुर थापा ने कहा बच्चों में लैंगिक अपराधों को रोकने के लिए उन्हें अच्छे-बुरे की पहचान संस्कारों में कराई जानी चाहिए। गुड टच और बैड टच सिखाने का सीधा सा मतलब उन्हें आधुनिक अपराधों की प्राथमिक जानकारी देने से हैं। वे पाथाखेड़ा के राजपूत भवन में अपराधों पर आयोजित कार्यशाला को संबोधित कर रहे थे।

बच्चों को गुड टच और बैड टच की जानकारी देने के लिए गुरुवार को पाथाखेड़ा में एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। महिला बाल विकास विभाग की इस कार्यशाला में लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम 2012 पास्को एक्ट पर विस्तार से जानकारी दी।

पाथाखेड़ा के राजपूत भवन में हुई कार्यशाला का शुभारंभ नगर पालिका उपाध्यक्ष भीम बहादुर थापा और वार्ड पार्षद संतोष देशमुख ने किया। कार्यक्रम के दौरान चाइल्ड हेल्पलाइन टीम के मैंबर्स ने पास्को एक्ट की जानकारी दी। उन्होंने बताया 18 वर्ष के बालकों पर पास्को एक्ट कार्य करता है। इससे बालकों का संरक्षण होता है। गुड टच और बैड टच के बारे में जानकारी दी। पुलिस थाने में आसानी से रिपोर्ट करने के तरीके बताए गए। पुलिस विभाग के जगन्नाथ सिंह ने भी जानकारी दी। किशोर न्यायालय अधिनियम 2015 के बारे में जानकारी दी। कार्यक्रम में टोल फ्री नं. 1098 का व्यापक प्रचार-प्रसार करने पर बल दिया। कार्यक्रम में काशी धाकड़ ने विभागीय जानकारी दी। इस मौके पर संरक्षण सुपरवाइजर राखी ज्ञानचंदानी समेत अन्य लोग मौजूद थे।

सारनी। राजपूत भवन में पास्को एक्ट के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया।

X
Sarni News - mp news good touch and bad touch should be given to children in rites only thapa
COMMENT