• Hindi News
  • Mp
  • Betul
  • Multai News mp news hardauli dam construction will take 14 months minister reviews the works of napa

हरदौली डैम निर्माण में लगेंगे 14 माह, मंत्री ने की नपा के कार्यों की समीक्षा

Betul News - नगर वासियों को हरदौली जल आवर्धन योजना का कार्य बारिश के पहले पूरा होने की उम्मीद थी। इसके विपरीत अभी योजना को...

Jan 16, 2020, 08:40 AM IST
Multai News - mp news hardauli dam construction will take 14 months minister reviews the works of napa
नगर वासियों को हरदौली जल आवर्धन योजना का कार्य बारिश के पहले पूरा होने की उम्मीद थी। इसके विपरीत अभी योजना को पूर्ण होने में 14 महीने का समय लगेगा। बुधवार को नपा के सभाकक्ष में पीएचई मंत्री सुखदेव पांसे ने नपा के निर्माण कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान इस बात का खुलासा हुआ।

बैठक में मंत्री पांसे ने नपा के सहायक यंत्री आरसी गव्हाड़े से हरदौली जल आवर्धन योजना के पूर्ण होने के संबंध में जानकारी ली। सहायक यंत्री ने बताया योजना के तहत डैम सहित अन्य कार्यों को पूरा होने में 14 माह लगेगा। डैम में अधिग्रहित हुई जमीन के एवज में किसानों को मुआवजा बतौर 4 करोड़ 17 लाख रुपए की आवश्यकता है। सीएमओ राहुल शर्मा ने बताया योजना के तहत पीएचई घटक के निर्माण के लिए दोबारा निविदा जारी की गई है। पांसे ने कहा भू अर्जन के लिए राशि स्वीकृत कराई जाएगी। पांसे ने सूर्यनारायण सरोवर के किनारे फैली गंदगी पर नाराजगी जताते हुए एसडीएम सीएल चनाप से सरोवर का सीमांकन कर अतिक्रमण चिन्हित कर अतिक्रमण हटाकर बगीचे का निर्माण, हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में बगीचे का निर्माण कर ओपन जिम बनाने के निर्देश दिए। सुमित शिवहरे ने विवेकानंद वार्ड में बंद पड़े स्कूल भवन को डिस्मेंटल कर रैन बसेरा का निर्माण करने का सुझाव दिया। पूर्व पार्षद संतोष साहू, शिव माहोरे ने जर्जर हो चुके कम्युनिटी हॉल को डिस्मेंटल करने की बात कही। पांसे ने नगर को साफ और सुंदर बनाने के लिए हर संभव कार्य करने के निर्देश दिए। इसके साथ मोक्षधाम और ताप्ती परिक्रमा मार्ग पर पेयजल व्यवस्था के लिए वाटर कूलर लगाने के लिए राशि स्वीकृत की। बैठक में कांग्रेस नेता संजय यादव, किशोरसिंह परिहार, निशा भारती सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

मुलताई। नगर पालिका के कार्यों की मंत्री पांसे ने की समीक्षा।

X
Multai News - mp news hardauli dam construction will take 14 months minister reviews the works of napa

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना