पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Sarni News Mp News Humanity Raised 60 Thousand Rupees In 2 Days For The Treatment Of 4 Month Old Eliza

मानवता : 4 माह की नन्ही एलीजा के उपचार के लिए 2 दिन में जुटाए 60 हजार रुपए

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

नगर के वार्ड क्रमांक 12 में रहने वाली चार माह की बच्ची काे ब्रेन हेमरेज हाे गया था। उसकी हालत गंभीर थी। परिवार के लाेगाें काे इलाज में ज्यादा खर्च आ रहा था। इस पर व्यापारियाें, नागरिकाें व समाज सेवियाें ने एकजुट हाेकर दाे दिन में 60 हजार रुपए की राशि जुटाई और डाॅक्टर काे दी। इस पर बच्ची का इलाज संभव हाे सका।

सारनी क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 12 में रहने वाले विजय रावतेल की 4 माह की भांजी एलिसा मासी ब्रेन हेमरेज की बीमारी से पीड़ित थी। इससे बच्ची के सर में छेद हो गया था। बच्ची की आंखें ऊपर की तरफ चली गई थीं। डॉ. दीप कुमार साहू ने 15 दिन तक आईसीयू में, 17 दिन जनरल वार्ड में रखकर 4 माह की बच्ची एलीसा का उपचार किया। करीब 32 दिन के उपचार में डेढ़ लाख रुपए का खर्च अाया। इस पर डॉ. साहू ने बच्ची के परिजनों की गरीब परिस्थिति देखकर डेढ़ लाख रुपए में से 75 हजार की राशि कम कर दी।

विधायक डाॅ. याेगेश पंडाग्रे के आग्रह पर डॉ. दीप साहू ने 15 हजार की रकम और कम कर दी। इसकी जानकारी नगर के लाेगाें काे मिलने पर समाजसेवी, व्यापारियों ने जनसहयोग से दो दिन में 60 हजार की रकम एकत्रित कर डाॅ. दीप साहू काे दी। समाजसेवियों ने बताया भले ही सारनी में रोजगार के संसाधन कम होते जा रहे हैं। रोजगार की तलाश में क्षेत्र का युवा दूसरे राज्यों में पलायन कर रहा है, लेकिन दूसरों का दर्द अपना समझकर क्षेत्र के लोग एक-दूसरे को सहयोग देने से पीछे नहीं हटते हैं।

सारनी। चार माह की नन्ही एलीजा का हाे सका उपचार।
खबरें और भी हैं...