डुल्हारा, खैरवानी व लोनिया की अवैध खदानें होंगी बंद

Betul News - डुल्हारा की अवैध कोयला खदान का सर्वे करते कमिश्नर, आईजी व अन्य। भास्कर संवाददाता | सारनी पुनर्वास क्षेत्र...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 09:15 AM IST
Sarni News - mp news illegal mines of dulhara khairwani and lonia will be closed
डुल्हारा की अवैध कोयला खदान का सर्वे करते कमिश्नर, आईजी व अन्य।

भास्कर संवाददाता | सारनी

पुनर्वास क्षेत्र चोपना के डुल्हारा गांव में तवा नदी के किनारे चल रही अवैध कोयला खदानों पर शुक्रवार को नर्मदापुरम संभाग के कमिश्नर रविंद्र मिश्रा, आईजी मकरंद देउस्कर सहित जिले के अधिकारियों का अमला पहुंचा। अधिकारियों ने खदानों का सर्वे किया। यहां तवा के किनारे से कोयला खनन के तरीके को देखकर अधिकारी अचंभित हो गए। अब इन खदानों से उत्खनन बंद करने के लिए अलग से टीम गठित करने की तैयारी की है।

डुल्हारा गांव में तवा नदी के किनारे से सालों से अवैध कोयला निकाला जा रहा है। अवैध खदानों को लेकर कमिश्नर रविंद्र मिश्रा ने पहले ही सख्ती से कार्रवाई के संकेत दिए थे। शुक्रवार को सुबह कमिश्नर और आईजी सारनी पहुंच गए। यहां पावर जनरेटिंग कंपनी के अपर रेस्ट हाउस अवैध उत्खनन के संबंध में उन्होंने कलेक्टर तरुण पिथोड़े, एसपी कार्तिकेयन के. समेत अन्य अधिकारियों की मीटिंग ली। इसके बाद वे सीधे डुल्हारा पहुंच गए। उन्होंने इन खदानों को बंद करने के निर्देश दिए। कलेक्टर से कहा पूरे जिले में जहां भी कोयला, रेत और अन्य खनिज का अवैध उत्खनन हो रहा है उस पर कड़ाई से कार्रवाई हो। इस दौरान शाहपुर एसडीएम पियूष भट्ट, एसडीओपी महेंद्र सिंह बडगूजर, टीआई महेंद्र सिंह चौहान, तहसीलदार सत्यनारायण सोनी, चोपना थाना प्रभारी गोविंद सिंह राजपूत सहित पुलिस बल मौजूद था।

खैरवानी- लोनिया रेत खदान की जानकारी ली

कमिश्नर रविंद्र मिश्र ने अपर रेस्ट हाउस में जानकारी लेने के बाद खुद खैरवानी और लोनिया रेत खदान की जानकारी कलेक्टर से पूछी। यहां रेत उत्खनन का कोई भी ठेका नहीं है। इसके बाद भी छिंदवाड़ा जिले के लोग खदान से रेत उठा रहे हैं। उन्होंने इसे पूरी तरह से बंद करने के निर्देश दिए। रेत ले जाते डंपर अाैर जेसीबी राजसात करने को कहा।

X
Sarni News - mp news illegal mines of dulhara khairwani and lonia will be closed
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना