सेल्फ डिफेंस के लिए सीखे कराते, अब देश के लिए खेलेंगी किरण

Betul News - शहर के विनोबा वार्ड की किरण मालवी असम रायफल के लिए कराते खेलेगी। किरण का चयन असम रायफल में जनरल ड्यूटी स्पोर्ट्स...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 06:50 AM IST
Betul News - mp news learned for self defense now kiran will play for the country
शहर के विनोबा वार्ड की किरण मालवी असम रायफल के लिए कराते खेलेगी। किरण का चयन असम रायफल में जनरल ड्यूटी स्पोर्ट्स कोटे से हुआ है। किरण अब तक कराते में नेशनल लेवल पर 6 व राज्य स्तर पर 10 गोल्ड मेडल जीत चुकी है। किरण नागालैंड के दीमापुर में 9 माह का प्रशिक्षण लेने के बाद देश के लिए कराते खेलेगी। किरण बैतूल से दीमापुर के लिए रवाना हो चुकी है। रेलवे स्टेशन पर बैतूल सांस्कृतिक सेवा समिति राष्ट्र रक्षा मिशन की अध्यक्ष गौरी पदम, सचिव भारत पदम एवं सक्रिय सदस्य नीलम वागद्रे ने विदाई दी।

किरण के काेच महेंद्र सोनकर ने बताया 4 जुलाई को शिलांग मेघालय में किरण ट्रायल देने गई थी। वहां उसे असम रायफल के लिए चयनित कर लिया गया। जनरल ड्यूटी स्पोर्ट्स कोटे में चयन के बाद अब किरण 18 सितंबर को असम रायफल में अपनी ज्वाइनिंग देगी। यहां नौ महीनों तक प्रशिक्षण के बाद वह सेना के लिए कराते खेलेगी। किरण ने बताया वह 14 सितंबर की रात में गोवाहाटी पहुंचेगी। यहां से वह दीमापुर के लिए रवाना होगी। यहीं उसे 9 महीने प्रशिक्षण दिया जाएगा।

बैतूल। कराते खिलाड़ी किरण मालवी।

सेल्फ डिफेंस के लिए सीखा था कराते, जीत चुकी हैं 6 नेशनल

किरण मालवी ने बताया 2014 में जब 9वीं में थी, तब स्कूल में सेल्फ डिफेंस के लिए खेल व युवा कल्याण विभाग कराते सिखा रहा था। सेल्फ डिफेंस के लिए कराते का प्रशिक्षण लिया। इसके बाद कोच महेंद्र सोनकर ने कराते के गुर सिखाए। इसके बाद 2014 में स्कूल के स्टेट तक कराते खेलने गई, लेकिन कोई मेडल नहीं मिला। 2016 में राज्य स्तर में गोल्ड मेडल जीता। 2017 में दिल्ली में ऑल इंडिया नेशनल कराते प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीता। अब तक 6 नेशनल व राज्य स्तर पर 10 गोल्ड मेडल जीते हैं। किरण ने कहा मेरे लिए यह गर्व की बात है कि अब असम रायफल में देश के लिए कराते खेलने का मौका मिला है।

X
Betul News - mp news learned for self defense now kiran will play for the country
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना