विज्ञापन

सीसीटीवी कैमरों से हाेगी नपा के पांच पंप हाउस पर पहुंचने वाले टैंकरों की निगरानी

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 08:30 AM IST

Betul News - नगर में जलसंकट के समाधान के लिए नगर पालिका हर संभव प्रयास कर रही है। नपा के ट्यूबवेल सूखने से अब निजी टैंकरों से...

Multai News - mp news monitoring of tankers arriving at five pumps of haji naga from cctv cameras
  • comment
नगर में जलसंकट के समाधान के लिए नगर पालिका हर संभव प्रयास कर रही है। नपा के ट्यूबवेल सूखने से अब निजी टैंकरों से पानी खरीदना पड़ रहा है। टैंकरों से पंप हाउस में पानी संग्रहित कर जलप्रदाय किया जा रहा है।

ऐसे में कितने टैंकर पानी पंप हाउस पर पहुंच रहा है इसकी निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए हैं। नपा काे शहर में एक दिन के अंतराल में जलप्रदाय करने के लिए 11 लाख लीटर पानी की आवश्यकता है। इतना पानी संग्रहित नहीं होने से पांच दिनों के अंतराल में जलप्रदाय हो रहा है। नपा को जलप्रदाय करने के लिए रोजाना 5 लाख लीटर पानी निजी टैंकरों से खरीदना पड़ रहा है। ऐसे में टैंकरों में पानी की क्षमता कम नहीं हो और नियमित टैंकर पंप हाउस पर पहुंचे इसके लिए नपा ने सीसीटीवी कैमरे लगाए हैं। सीसीटीवी कैमरों को सीएमओ, सहायक यंत्री और उपयंत्री के मोबाइल से जोड़ा जा रहा है। जिससे टैंकरों के पहुंचने पर अधिकारी अपने मोबाइल पर लोकेशन देख सकेंगे। वर्तमान में मोसाद पंप हाउस, आंबेडकर पंप हाउस और शारदा नगर के पंप हाउस में सीसीटीवी कैमरे लगाए जा चुके हैं।

मुलताई। नपा के पंप हाउस पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हंै।

नगर सीमा में नपा के ट्यूबवेलों की यह है स्थिति

नगर सीमा में नपा के 30 ट्यूबवेलों में से 26 सूख चुके हैं। चार ट्यूबवेल रूक-रूक कर पानी दे रहे हैं। इन 4 ट्यूबवेलों से एक लाख लीटर पानी मिल रहा है। ग्राम सांडिया की सीमा में स्थित नपा के 9 में से 2 ट्यूबवेलों से ही पानी मिल रहा है। इसके अलावा 6 किसानों के ट्यूबवेल और चंदोरा डेम के डूब क्षेत्र में स्थित कुएं से पानी मिल रहा है। सांडिया से कुल चार लाख लीटर पानी मिल रहा है।

दस जलस्रोतों का किया अधिग्रहण

जल संकट से निपटने के लिए नपा ने 10 लोगों के निजी जलस्रोतों का अधिग्रहण किया है। इसमें 7 कुएं और 6 ट्यूबवेल है। सहायक यंत्री आरसी गव्हाड़े ने बताया अधिग्रहित किए कुएं और ट्यूबवेल से नपा पानी लाकर जलप्रदाय करेंगी। नगरवासियों को पेयजल पर्याप्त रूप से मिल सके इसके लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।

X
Multai News - mp news monitoring of tankers arriving at five pumps of haji naga from cctv cameras
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन