• Hindi News
  • Mp
  • Betul
  • Multai News mp news need to practice for peace and to serve for love khandelwal

शांति के लिए साधना और प्रेम के लिए सेवा करने की जरूरत : खंडेलवाल

Betul News - मासोद रोड पर स्थित ज्ञान मंदिर में आर्ट ऑफ लिविंग का बेसिक कोर्स कराया जा रहा है। रविवार को सुदर्शन क्रिया के...

Dec 09, 2019, 09:36 AM IST
Multai News - mp news need to practice for peace and to serve for love khandelwal
मासोद रोड पर स्थित ज्ञान मंदिर में आर्ट ऑफ लिविंग का बेसिक कोर्स कराया जा रहा है। रविवार को सुदर्शन क्रिया के सिखाई। प्रशिक्षक शिवा खंडेलवाल ने सभी को सेवा कार्य करने की समझाइश दी। सुदर्शन क्रिया करने के बाद साधकों ने अपने अनुभव भी बताए।

प्रशिक्षक शिवा खंडेलवाल ने कहा भागदौड़ भरी जिंदगी में मनुष्य तनाव में रहने लगा है। सभी को शांति के लिए साधना, आनंद के लिए सत्संग और प्रेम के लिए सेवा करने की जरूरत है। सेवा के बिना किसी को संतुष्टि नहीं मिल सकती है। उन्होंने कहा रोजाना सुदर्शन क्रिया करने से मानसिक और शारीरिक बीमारियां ठीक होने के साथ कार्यक्षमता बढ़ती है। कोर्स कर रहे डॉ. कृष्णा धोटे ने सुदर्शन करने के बाद अनुभव बताए। उन्होंने कहा क्रिया के आनंद को शब्दों में व्यक्त नहीं किया जा सकता है। सेवानिवृत्त पुलिसकर्मी शेषमणी दुबे ने कहा कोर्स से जीवन जीने की नई दिशा मिल रही है। उत्साह और ऊर्जा का संचार हो रहा है। गणेश ठाकरे, हंसू साहू, हेमंत यादव, रोहित भावसार, आशीष पवार, मनीष पवार आदि ने कहा इस प्रकार के शिविर का आयोजन समय-समय पर होना चाहिए। कोर्स के दौरान सेवा कार्य को जीवन में उतारने की समझाइश भी दी।

मुलताई। बेसिक कोर्स में सीख रहे सुदर्शन क्रिया से स्वस्थ्य रहने के गुर।

X
Multai News - mp news need to practice for peace and to serve for love khandelwal
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना