पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Multai News Mp News Null Connection Will Have To Be Valid In 15 Days

15 दिन में वैध कराना होगा नल कनेक्शन

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
नगर के विभिन्न वार्डों में लोगों ने नपा से अनुमति लिए बिना ही नल कनेक्शन लगा रखे हैं। जलकर की वसूली के दौरान अवैध नल कनेक्शनधारियों का खुलासा हुआ है। अब नपा ने अवैध नल कनेक्शनधारियों को 15 दिन का समय देकर निर्धारित राशि जमा कर नल कनेक्शन को वैध कराने के लिए समय दिया है। इसके बाद अवैध नल कनेक्शनधारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

नल कनेक्शन के लिए नगर पालिका में आवेदन दिए बिना ही लोगों ने अपने घरों में एक से ज्यादा अवैध नल कनेक्शन करा लिए है। कई सालों से अवैध नल कनेक्शन चल रहे हैं। इसके बाद भी इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा था। पिछले दिनों नगर पालिका ने जलकर के बकायादारों से जलकर की राशि वसूली का अभियान शुरू किया था। राशि वसूली के दौरान विभिन्न वार्डों में अवैध नल कनेक्शन सामने आए। इसके बाद कर्मचारियों ने इसकी जानकारी सीएमओ राहुल शर्मा और सहायक यंत्री आरसी गव्हाड़े को दी थी। अधिकारियों ने अवैध नल कनेक्शनधारियों को एक पखवाड़े के भीतर नल कनेक्शन को वैध कराने की कार्रवाई कराने के निर्देश जारी किए हैं। इसके बाद भी अवैध कनेक्शन मिलने पर जुर्माना राशि वसूली के साथ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। सीएमओ राहुल शर्मा ने बताया अवैध नल कनेक्शनधारी मकान टैक्स की रसीद, पांच सौ रुपए का स्टांप, सौ रुपए का आवेदन और पांच हजार रुपए शुल्क जमा कर नल कनेक्शन को वैध कर सकते हैं।

खरसाली रोड पर ट्यूबवेल खनन होने से दूर हुई पानी की समस्या।

ट्यूबवेल खनन से दूर हुई जल समस्या
नेहरू वार्ड वार्ड में खरसाली रोड पर रहने वाले लोगों को साल भर पानी की समस्या से जूझना पड़ता था। पार्षद शीतल संतोष साहू ने इस समस्या से पीएचई मंत्री सुखदेव पांसे को अवगत कराया था। लोगों की समस्या को देखते हुए मंत्री पांसे ने ट्यूबवेल खनन कराया। ट्यूबवेल में पर्याप्त पानी लगने से अब इस क्षेत्र के लोगों की जल समस्या का निदान हो गया। पार्षद ने बताया दो दिन पहले ट्यूबवेल में मोटर पंप डालकर वार्डवासियों को पानी उपलब्ध कराया जा रहा है। जिससे वार्डवासियों के साथ ग्राम खरसाली की सीमा में रहने वालों को भी पानी उपलब्ध होने लगा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें