• Hindi News
  • Mp
  • Betul
  • Sarni News mp news number 8 unit shut down due to no demand as soon as light is up power generation continues from 9

लाइट अप होते ही नो डिमांड के कारण बंद हुई 8 नंबर इकाई, 9 से बिजली उत्पादन जारी

Betul News - सतपुड़ा पावर प्लांट की 8 नंबर इकाई ट्यूब लीकेज के कारण बंद थी। इसे उत्पादन के लिए सोमवार देर रात को चालू किया गया,...

Dec 11, 2019, 10:25 AM IST
Sarni News - mp news number 8 unit shut down due to no demand as soon as light is up power generation continues from 9
सतपुड़ा पावर प्लांट की 8 नंबर इकाई ट्यूब लीकेज के कारण बंद थी। इसे उत्पादन के लिए सोमवार देर रात को चालू किया गया, लेकिन रिजर्व बेकिंग डाउन के कारण इसे बंद करना पड़ा। इस बीच 7 अाैर 9 नंबर इकाइयों से उत्पादन चालू हो गया। प्लांट की 200 मेगावाट क्षमता वाली 6 नंबर इकाई में भी ट्यूब लीकेज की समस्या बन आई। इस तरह से तीन इकाइयां इससे जूझ रही हैं। अब 7, 9, 10 और 11 से उत्पादन हो रहा है। सतपुड़ा पावर प्लांट की 7 नंबर इकाई 6 दिसंबर को ट्यूब लीकेज के कारण बंद हो गई थी। इसके बाद आनन-फानन में 8 नंबर इकाई को लाइट कर उत्पादन शुरू किया गया। इस बीच रविवार की देर रात इसमें भी ट्यूब लीकेज हो गया। इसके बंद होते ही 7 नंबर इकाई को दोबारा शुरू किया गया। इकाई शुरू हो पाती इससे पहले 6 नंबर इकाई में ट्यूब लीकेज की समस्या आ गई। फिर 9 नंबर इकाई को लाइट अप किया गया। इसके बाद मंगलवार को 7 और 9 दोनों इकाइयां लोड पर आ गई। सोमवार रात 8 नंबर इकाई को सुधारकर चालू किया गया, लेकिन मैसेज मिला रिजर्व बेकिंग डाउन के कारण इससे उत्पादन की जरूरत नहीं है। फिर इसे हैंड ट्रिप कर बंद कर दिया गया। अब 6 नंबर इकाई का सुधार जारी है। प्लांट की 7 नंबर इकाई से 150, 9 से 150 और 10-11 से क्रमश 250-250 मेगावाट उत्पादन हो रहा है।

इधर छोटी इकाइयों के ईएसपी में समस्या, उड़ रही राख

सतपुड़ा प्लांट की 7 नंबर इकाई के ईएसपी और पेंट हाउस में समस्या के कारण चिमनी से राख उड़ रही है। मंगलवार को शहर की वेलफेयर और मठारदेव कॉलोनी में राख की बरसात हुई। इससे लोग खासे परेशान हुए। मामले की शिकायत भी प्रबंधन से की गई। मगर, रात तक राख का उड़ना कम नहीं हुआ।

सारनी। पावर हाउस की 7 नंबर इकाई से इस तरह से राख उड़ रही थी।

X
Sarni News - mp news number 8 unit shut down due to no demand as soon as light is up power generation continues from 9
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना