प्याज के बढ़ रहे दाम से लोग परेशान

Betul News - साप्ताहिक हाट बाजार में शुक्रवार को प्याज के दाम थोक रेट में जहां 65 रुपए किलो रहे, तो वहीं खुले बाजार में 70 से 80 रुपए...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 07:21 AM IST
BHORA News - mp news people are upset due to increasing price of onion
साप्ताहिक हाट बाजार में शुक्रवार को प्याज के दाम थोक रेट में जहां 65 रुपए किलो रहे, तो वहीं खुले बाजार में 70 से 80 रुपए किलो प्याज बिक रहा है। अधिकतर जगह 80 रुपए किलो प्याज बिक रहा है। कुछ लोग सब्जी खरीदने तो पहुंचे, लेकिन प्याज का रेट सुनकर उन्होंने अपना इरादा ही बदल लिया। प्याज खरीदना ही बंद कर दिया। आलम ये है कि लोगों की थाली से अब प्याज गायब हो चुकी है। होटल व्यवसायी आनंद गुप्ता का कहना है कि प्याज किसी भी डिश में टेस्ट बढ़ाने में अहम रोल अदा करती है। ऐसे में प्याज के बढ़े दामों ने व्यापारियों को परेशानी में डाल दिया है ,क्योंकि वो किसी भी समान का रेट बढ़ा नहीं सकते और प्याज के इस बढ़े दामों ने अब उन्हें दिक्कत में डाल दिया है.

इसलिए बढ़े दाम- व्यापारी शिवकुमार साहू (ठनी) बताता कि बाहर से माल नहीं आने से प्याज के रेट बढ़ रहे हैं। सब्जी व्यापारी बताते हैं कि क्षेत्र में नासिक और मनमाड़ से प्याज आता है, लेकिन इस साल वहां भी बहुत बारिश हुई, जिसकी वजह से प्याज की फसल ही डूब गई और नया प्याज समय से आ नहीं पायाद्ध हर साल इस समय नया प्याज आ जाता था, जिसकी वजह से प्याज के रेट अनुकूल रहते थे, लेकिन इस बार लोकल प्याज भी नहीं आ पाया और नया प्याज बाहर से भी नहीं आ पाया। जिसकी वजह से अचानक ही प्याज के दाम बढ़ गए।

नहीं घटेंगे दाम - व्यापारी प्रदीप साहू बताते हैं कि अभी तो प्याज के रेट गिरने की कोई संभावना नजर आ नहीं रही है, क्योंकि जब तक नया प्याज नहीं आएगा, रेट नहीं घटेगा और नया प्याज आने में एक दो महीने लग जाएंगे।

X
BHORA News - mp news people are upset due to increasing price of onion
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना