पालतू डॉगी ने खतरनाक कोबरा से बचाया परिवार को, भौंककर मालिक को दिखाया नाग

Betul News - बगडोना की घटना, सांप पकड़ने के एक्सपर्ट आदिल ने किया रेस्क्यू भास्कर संवाददाता | सारनी बगडोना क्षेत्र में रहने...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 09:01 AM IST
Sarni News - mp news pet dogi saved the family from the dangerous cobra barking the boss showed the snake
बगडोना की घटना, सांप पकड़ने के एक्सपर्ट आदिल ने किया रेस्क्यू

भास्कर संवाददाता | सारनी

बगडोना क्षेत्र में रहने वाले एक परिवार की जान घर के डॉगी ने बचा ली। घर में घुसते खतरनाक कोबरा को देख डॉगी ने भौंकना बंद नहीं किया। जब मालिक आए तो चौंक गए। तत्काल सांप पकड़ने में माहिर को बुलाकर उसे पकड़वाया। सारनी क्षेत्र में किसी घर में पहली बार कोबरा मिला है।

बगडोना क्षेत्र में रहने वाली पुलिस विभाग में कार्यरत पूनम तिवारी के घर के बाहर घूम रहा डॉगी लगातार भौंक रहा था। भीतर से इसे चुप भी किया गया, लेकिन उसने भौंकना बंद नहीं िकया। इसके बाद जब पूनम तिवारी बाहर आई तो देखा डॉगी बरामदे की ओर देखकर भौंक रहा है। जब वहां ध्यान से देखा तो करीब ढाई से तीन फीट लंबा कोबरा फन फैलाए बैठा हुआ था। इसकी सूचना सारनी के सांप पकड़ने में माहिर आदिल को दी। किट के साथ पहुंचे आदिल ने इसका रेस्क्यू किया। आदिल ने बताया अमूमन सारनी में धामन प्रजाति के सांप घरों में घुस जाते हैं। मगर, कोबरा घुसने का यह पहला मामला है। कोबरा काे वन विभाग के सुपुर्द किया। आदिल ने बताया कोबरा का यह 10 से 12 महीने का बच्चा है। इसकी उम्र 2 साल की होने के बाद यह पूरी तरह काला हो जाएगा।

X
Sarni News - mp news pet dogi saved the family from the dangerous cobra barking the boss showed the snake
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना