• Hindi News
  • Mp
  • Betul
  • Sarni News mp news safety fortnight workers presented a drama message from folk dance about the safety of a mine in underground chhatarpur

सुरक्षा पखवाड़ा : अंडरग्राउंड छतरपुर एक खदान की सुरक्षा को लेकर कामगारों ने प्रस्तुत किया नाटक, लोकनृत्य से दिया संदेश

Betul News - वेस्टर्न कोल फील्ड्स की खदानों में सुरक्षित और विश्वस्तरीय उत्पादन के लिए यहां सुरक्षा पखवाड़े की शुरुआत हुई।...

Dec 04, 2019, 10:25 AM IST
वेस्टर्न कोल फील्ड्स की खदानों में सुरक्षित और विश्वस्तरीय उत्पादन के लिए यहां सुरक्षा पखवाड़े की शुरुआत हुई। इसकी शुरुआत तवा-1 खदान से हुई। अब विभिन्न इकाइयों में बारी-बारी से सुरक्षा निरीक्षण और अन्य कार्यक्रम होंगे। मंगलवार को छतरपुर 1 खदान में इसका आयोजन किया।

छतरपुर 1 खदान में सुबह सबसे पहले अतिथियों का स्वागत परंपरागत आदिवासी लोकनृत्य से हुआ। मां काली के मंदिर में विधिवत पूजन किया। इसके बाद सुरक्षा मशाल जलाकर कोल इंडिया का गीत गाया। खान के कामगारों ने लोकनृत्य की प्रस्तुति दी। खान के सब एरिया मैनेजर द्वारा प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। उन्होंने कहा खदान से उत्पादन में पूरी टीम का भरपूर सहयोग मिलता है। माइन के कामगारों द्वारा खान की सुरक्षा को लेकर नाटक की प्रस्तुति दी। इस मौके पर पाथाखेड़ा एरिया के मुखिया पीकेे चौधरी ने छतरपुर को इस एरिया की सब से सफल माइन से परिभाषित करते हुए इस वर्ष के उत्पादन लक्ष्य को सुरक्षित रहते हुए प्राप्त करने को प्रेरित किया। इस मौके पर पाथाखेड़ा के सभी श्रमिक संगठनों के अध्यक्ष, महामंत्री, एरिया सुरक्षा समिति सदस्य और ख़ान के पांचों संगठन के अध्यक्ष सचिव और अधिकारी, कर्मचारी मौजूद थे।

सारनी। छतरपुर 1 माइन में सुरक्षा मशाल जलाते अधिकारीगण।

सुरक्षित उत्पादन में सभी की भागीदारी बराबर : संकुले

सारनी | सतपुड़ा पावर प्लांट के मुख्य अभियंता हेमंत कुमार संकुले ने कहा किसी भी उद्योग में बगैर सुरक्षा के बेहतर उत्पादन की परिकल्पना नहीं की जा सकती। उन्होंने कहा सुरक्षित उत्पादन को लेकर प्लांट के प्रत्येक अधिकारी और कर्मचारी की बराबर की भागीदारी है। वे पावर हाउस में सुरक्षा सप्ताह के शुभारंभ मौके को संबोधित कर रहे थे। सतपुड़ा पावर प्लांट में 3 से 7 दिसंबर तक उक्त सप्ताह का आयोजन किया जाएगा। मंगलवार को चीफ इंजीनियर कार्यालय के सभागार में इसका शुभारंभ हुआ। अधिकारियों ने सरस्वती पूजन के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इसके बाद अतिथियों को सुरक्षा बैज लगाए गए। चीफ इंजीनियर संकुले ने सभी अधिकारी, कर्मचारियों को सुरक्षा की शपथ दिलाई। उन्होंने सुरक्षा को लेकर सभी को जागरूक किए जाने की सलाह दी। इस मौके पर एडिशनल चीफ इंजीनियर सिविल पीसी निमारे, राजीव श्रीवास्तव, ड़ाॅ. एके अग्निहोत्री, पीडी गुप्ता, के. सुरेश राव, गुरुनाथ श्रीनिवास, एसआर सोनी, आरके मरकाम, सुरेश बरिवे, एसके मालवीय, राजीव सिंह, अशोक भोले और वीसी टेलर सहित अन्य कर्मचारी एवं अधिकारी उपस्थिति थे।

सतपुड़ा पावर प्लांट में सुरक्षा सप्ताह का शुभारंभ किया।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना