सुरक्षा विभाग ने डेम पर सख्त किया पहरा, गैलरी में जाने की सिर्फ स्टाफ को अनुमति

Betul News - सतपुड़ा डेम में गेटों के पास सेल्फी लेने पर अब सुरक्षा विभाग की कार्रवाई होगी। गैलरी में जाने का अधिकार सिर्फ...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 09:10 AM IST
Sarni News - mp news security department has strictly guarded dame allowing staff to go to gallery
सतपुड़ा डेम में गेटों के पास सेल्फी लेने पर अब सुरक्षा विभाग की कार्रवाई होगी। गैलरी में जाने का अधिकार सिर्फ अधिकारी, कर्मचारियों को रहेगा। गेट के नीचे उतरने वालों पर भी कार्रवाई होगी। गेटों के बगल की गैलरी से ही डेम खुलने का नजारा लाेग देख सकेंगे। शनिवार को भास्कर में खबर प्रकाशित होने के बाद सुरक्षा विभाग ने इस पर सख्ती की।

सतपुड़ा डेम के खतरनाक क्षेत्र में सैलानी विशेषकर युवक- युवतियां गेटों के पास नीचे उतरकर सेल्फी ले रहे हैं। सोशल वीडियो भी बना रहे हैं। खतरे को जानने के बाद भी ऐसा हो रहा है। इसे लेकर शनिवार को भास्कर ने खबर प्रकाशित की। इसके बाद सुरक्षा अमले ने सख्ती की। पावर प्लांट प्रबंधन ने डेम के भीतर किसी भी बाहरी व्यक्ति के प्रवेश पर पूरी तरह से रोक लगा दी है। विशेष परिस्थिति में ही अनुमति के आधार पर लोगों को प्रवेश मिलेगा। बारिश के दिनों में गेट के नीचे वाले हिस्से में जाना पूरी तरह से प्रतिबंधित किया है। इसकी पूरी जिम्मेदारी यहां गेट पर तैनात एसआईएसएफ की 1-4 की गार्ड को दी है। सुरक्षा अधिकारी आरके भार्गव ने बताया डेम संवेदनशील क्षेत्र है। यहां फोटो खींचना पहले से प्रतिबंधित है। इस तरह गेटों के नीचे जाने वालों पर पुलिस की सहायता से कार्रवाई की जाएगी।

सारनी। डेम की गैलरी में प्रवेश पर रोक लगा दी गई है।

X
Sarni News - mp news security department has strictly guarded dame allowing staff to go to gallery
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना