• Hindi News
  • Mp
  • Betul
  • Amla News mp news sheds are not on platform 1 and 2 passengers in wet rain wait for train

प्लेटफार्म 1 और 2 पर नहीं हैं शेड, बारिश में यात्री भीगते हुए करते हैं ट्रेन का इंतजार

Betul News - रेलवे जंक्शन के प्लेटफार्म पर यात्री शेड की कमी से जूझ रहे हैं। यात्रियों को बारिश में भीगते हुए ट्रेन का इंतजार...

Sep 14, 2019, 06:40 AM IST
Amla News - mp news sheds are not on platform 1 and 2 passengers in wet rain wait for train
रेलवे जंक्शन के प्लेटफार्म पर यात्री शेड की कमी से जूझ रहे हैं। यात्रियों को बारिश में भीगते हुए ट्रेन का इंतजार करना पड़ता है। ट्रेन से उतरने वाले यात्रियों को भी भीगते हुए ही प्लेटफार्म पार करते हैं। शेड की कमी से महिला, विकलांग एवं बुजुर्ग यात्री खासे परेशान हो रहे हैं। यात्रियों का कहना है कि जंक्शन पर शेड की कमी पूरी की जानी चाहिए। इस मामले में रेलवे के अधिकारियों का कहना है कि वरिष्ठ कार्यालय को समस्याओं से अवगत कराया गया है।

ये है समस्या

जंक्शन के प्लेटफार्म क्रमांक 1 एवं 2 पर शेड की कमी है। यहां लंबे समय से केवल आधे हिस्से में ही शेड है। इस कारण आरक्षित एवं अनारक्षित सभी बोगी के यात्रियों को ट्रेन से उतरने और बारिश और गर्मियों में तेज धूप का सामना करना पड़ता है। यात्री भूपेंद्र नागले का कहना है रेलवे यात्रियों से राजस्व वसूलती है, लेकिन बदले में मूलभूत सेवाएं भी नहीं दे पा रही है। जबकि इसके अभाव में यात्रियों का सफर खराब होता है। जबकि कीमती सामान भी खराब होता है।

कोई असर नहीं : लोग कई बार कर चुके उच्च अधिकारियों से मांग

यहां भी होती है दिक्कत

आमला-छिंदवाडा रूट के प्लेटफार्म नंबर 5 पर भी शेड की कमी है। यात्री राजू मदान के अनुसार यात्रियों की यहां काफी फजीहत होती है। कई बार डीआरएम सहित आला अधिकारियों से यहां शेड की मांग कर चुके है। लेकिन अधिकारी सिर्फ आश्वासन देकर टाल-मटोल रवैया अपनाते हैं।

यहां ज्यादा दिक्कत

जंक्शन पर प्लेटफार्म छोटे होना भी यात्रियों के लिए मुसीबत की वजह बनते हैं। प्लेटफार्म नंबर 1 पर भोपाल की ओर से आने वाली ट्रेन की जनरल अंतिम बोगी प्लेटफार्म से बाहर खड़ी होती है। इस कारण यात्रियों को लटकते हुए उतरना- चढ़ना पड़ता है। यात्री अनिल देशमुख, विजेंद्र भावसार आदि के अनुसार इस समस्या से भी महिला और बुजुर्ग यात्री खासे परेशान रहते हैं।

आमला। बारिश से तरबतर हुए प्लेटफार्म नंबर 1 और 2।

प्लेटफार्म पर जरूरी है शेड

यात्री अनिल बत्रा, नवीन गुगनानी सहित अन्य का कहना है जंक्शन के लिहाज से प्लेटफार्म पर शेड, प्लेटफार्म की लंबाई आदि महत्वपूर्ण कार्य है। इन्हें समय रहते कराया जाना चाहिए, ताकि यात्री किसी दुर्घटना का शिकार होने से बचें।

होंगे इंतजाम


X
Amla News - mp news sheds are not on platform 1 and 2 passengers in wet rain wait for train
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना