• Hindi News
  • Mp
  • Betul
  • Sarni News mp news some people want to become the father of the nation by denying the history of mahatma gandhi daund

महात्मा गांधी का इतिहास गलत बताकर राष्ट्रपिता बनना चाहते हैं कुछ लोग : पांसे

Betul News - पीएचई मंत्री सुखदेव पांसे ने कहा साधारण सी धोती और हाथों में लाठी लेकर महात्मा गांधी ने अहिंसा के बल पर अंग्रेजों...

Oct 12, 2019, 09:06 AM IST
पीएचई मंत्री सुखदेव पांसे ने कहा साधारण सी धोती और हाथों में लाठी लेकर महात्मा गांधी ने अहिंसा के बल पर अंग्रेजों की गुलामी का सामना किया। उन्हें भारत छोड़ने पर मजबूर किया। उन्होंने शांति के बल पर ही देश को आजाद किया। मगर, कुछ लोग आजादी के इतिहास को भुलाना चाहते हैं। आजादी के आंदालेन में जिनका कोई योगदान नहीं रहा, उन्हें भी सामने ला रहे हैं। इतिहास को तोड़-मरोड़कर पेश किया जा रहा है। वे छतरपुर गांव में स्वच्छता पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। पीएचई मंत्री ने कहा जिन्हें राष्ट्रपिता के नाम से नवाजा गया वह हमारे देश के महात्मा गांधी थे। इसके अलावा कोई दूसरा राष्ट्रपिता धरती पर नहीं है। ऐसे राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की हमारी कांग्रेस पार्टी रही है। नौजवान पीढ़ी में गलत बताकर गुमराह करने का कार्य भाजपा के लोग कर रहे हैं। पांसे ने कहा सही इतिहास बताकर आने वाली पीढ़ी को आगे बढ़ाना है। लोग इतिहास गलत बताकर राष्ट्रपिता बनने के सपने देख रहे हैं। ऐसा होने नहीं देना है। इससे पहले छतरपुर गांव में उन्होंने अभियान के तहत स्वच्छता की। उनके साथ यहां मौजूद कांग्रेस जिलाध्यक्ष सुनील शर्मा ने कहा गांधी जयंती की 150वी जयंती के अवसर पर गांव-गांव में जयंती का आयोजन कर रहे हैं। इस मौके पर अरुण गाेठी, मनोज मालवे, रामू टेकाम, मो. इलियास, उज्ज्वला पांसे, भगवान जावरे, विक्की सिंह, वसीम खान, भोला कांति, पिंटिश नागले समेत अन्य लोग शामिल थे।

सारनी। छतरपुर गांव में सफाई करते हुए पीएचई मंत्री।

सोशल मीडिया सेल ने अवैध कारोबारों को लेकर सौंपा ज्ञापन

पीएचई मंत्री सुखदेव पांसे को सोशल मीडिया सेल आईटी के मो. जफर अंसारी व अन्य युवाओं ने ज्ञापन सौंपा। उन्होंने कहा शहर में अवैध कारोबार चरम सीमा पर हैं। जुआ, सट्‌टा, गांजे का कारोबार फल-फूल रहा है। उन्होंने कहा दस दिनों में अंकुश नहीं लगता है तो वे भूख हड़ताल करेंगे। मंत्री ने पुलिस अधिकारियों को तलब कर जानकारी ली और अवैध कारोबारों पर कड़ाई से रोक लगाने के निर्देश दिए।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना