विज्ञापन

शिक्षक की लापरवाही से पालक हो रहे परेशान, शिक्षक को हटाने की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 04:01 AM IST

Betul News - प्रभातपट्टन ब्लॉक के रामनगर के प्राथमिक स्कूल में पदस्थ शिक्षक रोशनलाल बिंझाड़े की कार्यप्रणाली से पालक परेशान...

Multai News - mp news teacher39s negligence with parental disturbed demonstrations about demand for removal of teacher
  • comment
प्रभातपट्टन ब्लॉक के रामनगर के प्राथमिक स्कूल में पदस्थ शिक्षक रोशनलाल बिंझाड़े की कार्यप्रणाली से पालक परेशान हैं। शनिवार को पालकों ने स्कूल पहुंचकर प्रदर्शन किया। सूचना पर बीआरसी सहित अन्य कर्मचारी मौके पर पहुंचे। पालकों ने शिक्षक को तत्काल हटाने की मांग की। मासोद संकुल के अंतर्गत आने वाले रामनगर के प्राथमिक स्कूल में पदस्थ शिक्षक रोशनलाल बिंझाड़े शनिवार को स्कूल में अनुपस्थित थे। शिक्षक की इस लापरवाही से परेशान पालक स्कूल पहुंचे तो बच्चों को मीनू के अनुसार भोजन भी नहीं मिल रहा था। ऐसे में पालक आक्रोशित हो गए और स्कूल के सामने ही नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। सुगवंती धुर्वे, सुशीला बाई, रम्मी बाई, संगीता पदाम आदि ने बताया शिक्षक मनमर्जी से स्कूल आते हैं और बच्चों को पढ़ाए बिना घर चले जाते हैं। बच्चों के जाति प्रमाण पत्र बनाने और टीसी लेने पर रुपए की मांग की जाती है। बीआरसी अतुल माकोड़े की उपस्थिति में शिक्षक को हटाने को लेकर पालकों ने पंचनामा भी बनाया। बीआरसी ने बताया पालकों की शिकायत के संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी को अवगत कराया जाएगा।

डेढ़ महीने से स्कूल में नहीं है खाद्यान्न : स्कूल में भोजन बनाने वाले रसोइयों ने बताया शिक्षक रोशनलाल बिंझाड़े बच्चों के भोजन की सामग्री स्कूल में नहीं रखते। 26 जनवरी से स्कूल में खाद्यान्न नहीं है। ऐसे में घर से आटा लाकर बच्चों के लिए भोजन बनाते हैं। भोजन बनाने वाले स्व सहायता समूह के सदस्यों ने बताया समूह की सचिव रोशनलाल बिंझाड़े की प|ी है। शिक्षक की प|ी ही बैंक खाते का संचालन करती है। इससे समय पर राशि नहीं मिलती है।

X
Multai News - mp news teacher39s negligence with parental disturbed demonstrations about demand for removal of teacher
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन