जमीन ऊबड़-खाबड़, समतलीकरण करेगी नपा, इसके बाद डालेंगे दुकानों के लिए लाइनिंग

Betul News - सरोवर के पीछे की जमीन पर सब्जी बाजार लगाने का का मामला भास्कर संवाददाता | बैतूल अभिनंदन सरोवर के पीछे की जमीन...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 06:40 AM IST
Betul News - mp news the land will be uneven leveling will be measured followed by lining for shops
सरोवर के पीछे की जमीन पर सब्जी बाजार लगाने का का मामला

भास्कर संवाददाता | बैतूल

अभिनंदन सरोवर के पीछे की जमीन से नगर पालिका ने 30 मूर्तिकारों का अतिक्रमण तो हटा दिया लेकिन अब ऊबड़ खाबड़ और बड़े गड्‌ढों वाली जमीन के कारण नई समस्या पैदा हो गई है। दरअसल इस जमीन का अधिकांश हिस्सा बड़े गड्‌ढों वाला है। नाले के किनारे तीन बड़े गढ्डे हैं।

अन्य पूरी जगह भी असमतल और ऊबड़-खाबड़ है। इससे व्यवस्थित कतार से दुकानें लगाना मुश्किल है। इसीलिए नगर पालिका अब इस जमीन का समतलीकरण करवाएगी। भराव और समतलीकरण करवाकर यहां चूने की लाइनिंग की जाएगी। इस चूने की लाइनिंग के ऊपर रस्सी की लाइनिंग की जाएगी जिससे कि सब्जी व्यापारी आवंटित जगह में ही बैठें। इसके बाद यहां दुकानों के लिए नंबरिंग की जाएगी। नपा सीएमओ प्रियंका सिंह ने बताया अतिक्रमण हटवा दिया गया है। जमीन ऊबड़-खाबड़ है, इसीलिए समतलीकरण करवाया जाएगा। समतलीकरण के बाद दुकानों के लिए जगह तय की जाएगी। ज्ञात हो कि इस जमीन का नाले से सटा हिस्सा उबड़ खाबड़ और गड्‌ढों से भरा है। इस जगह लेवलिंग जरूरी है।

भास्कर ने उठाया था मुद्दा

ज्ञात हो कि भास्कर ने 7 नवंबर को 1400 सब्जी व्यापारी रजिस्टर्ड, जगह 600 के लिए ही, नपा का तर्क -1 परिवार के एक सदस्य को ही दुकान देंगे दुकानें शीर्षक से खबर प्रकाशित करके मामले को उठाया था।

X
Betul News - mp news the land will be uneven leveling will be measured followed by lining for shops
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना