--Advertisement--

माचना के घाट की श्रमदान कर की सफाई मकर संक्रांति पर लोगों काे हाेगी सहूलियत

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2019, 04:37 AM IST

Betul News - मकर संक्रांति पर माचना में स्नान के लिए शाहपुर पतौवापुरा के सेवाभावी नागरिकों ने पतौवापुरा के तरफ कच्चे घाट अाैर...

SHAHAPUR News - mp news the people of the makar sankranti will be able to clean up the work of garba of makana
मकर संक्रांति पर माचना में स्नान के लिए शाहपुर पतौवापुरा के सेवाभावी नागरिकों ने पतौवापुरा के तरफ कच्चे घाट अाैर पानी में मौजूद कचरे की सफाई की। करीब 2 घंटे तक चले श्रमदान के दौरान सेवाभावी नागरिकों ने नदी के पानी में विसर्जित कपडे़, फूलमाला समेत काई साफ कर पानी को स्वच्छ कर दिया। अब इसमें लोग स्नान कर सकेंगे। इसके अलावा पानी के पास पत्थर जमा कर कपड़े रखने की सुविधा भी की। लोगों से गंदगी न करने अाैर घाट पर शौच न करने की अपील की। इस मौके पर सेवाभावी लोगों ने इस स्थान के पास शौच के लिए नहीं बैठने अाैर रास्ते में गंदगी न करने की गुजारिश की।

राजेंद्र गढ़वाल ने बताया सफाई के वक्त यहां शौच के लिए आये लोगों को घाट से दूर अाैर बाटल या लाैटा लेकर जाने की समझाइश भी दी। इस मौके पर मनीष शुक्ला, वीके कापसे, बसंत गुप्ता, इकबाल खान, जगदीश प्रजापति, मनीष गव्हाडे़, देवेंद्र कदम समेत अन्य लोग शामिल थे।

शाहपुर। मकर संक्रांति पर माचना में स्नान के लिए की साफ सफाई।

दरबार में महिला मंडलों ने किया चालीसा पाठ

आठनेर| मांडवी के बगीचा चौक में गुरुवार से प्रारंभ अखंड श्री हनुमान चालीसा पाठ में महिलाओं की मंडली ने बड़ी संख्या में शामिल हाेकर पाठ और भजन िकए। शारदा बारपेटे ने बताया हर साल महिलाएं अखंड पाठ में शामिल हाेती हैं। इस अायाेजन पर पूरे ग्राम को भगवा ध्वज पताका से सजाया। रात में दीपोत्सव की तरह घर-घर दीप जलाए।

X
SHAHAPUR News - mp news the people of the makar sankranti will be able to clean up the work of garba of makana
Astrology

Recommended

Click to listen..