• Hindi News
  • Mp
  • Betul
  • Sarni News mp news there is no need to take care of religion in our life generous sagar maharaj

जीवन में धन नहीं धर्म को संभालने की है जरूरत : उदार सागर महाराज

Betul News - मुलताई। नगर में हुआ उदार सागर महाराज का आगमन। मुलताई| धन कमाने के चक्कर में हम धर्म को भूलते जा रहे हैं। यहीं...

Feb 15, 2020, 09:11 AM IST
Sarni News - mp news there is no need to take care of religion in our life generous sagar maharaj

मुलताई। नगर में हुआ उदार सागर महाराज का आगमन।

मुलताई| धन कमाने के चक्कर में हम धर्म को भूलते जा रहे हैं। यहीं हमारे दुख का कारण बन गया है। जीवन में धन से अधिक धर्म को महत्व दो। धन कभी भी पास नहीं रहेगा लेनिक धर्म परलोक तक साथ जाएगा। यह बात शुक्रवार को जैन संत आचार्य उदार सागर महाराज ने दिंगबर जैन मंदिर में प्रवचन के दौरान कही। सुबह आचार्य उदार सागर महाराज, मुनी श्री उपशांत सागर, मुनीश्री सुभद्र सागर महाराज का नगर में आगमन हुआ।

जैनबंधुओं ने सभी की आगवानी लेकर गाजे-बाजे के साथ मंदिर लाया। जगह-जगह आचार्य उदार सागर सहित मुनीश्री का आशीर्वाद लेने लोगों की भीड़ लगी रही। दोपहर में मंदिर में प्रवचन के दौरान आचार्य उदार सागर महाराज ने अहिंसा और धर्म के मार्ग पर चलने की समझाइश दी। उन्होंने कहा धर्म के मार्ग पर चलकर अपने कर्तव्यों का पालन करना चाहिए।

धर्म हमें कभी भी भटकने नहीं देता है। सत्य के मार्ग पर चलने वालों की हमेशा जय जयकार होती है। किसी भी कीमत पर धर्म के मार्ग को नहीं छोड़ना चाहिए। मनुष्य योनी से मुक्ति का मार्ग धर्म ही है। संतोष कापसे, यवनींद्र जैन, विनोद डबरे ने बताया उदार सागर महाराज छिंदवाड़ा में 18 फरवरी को होने वाले दीक्षा कार्यक्रम में शामिल होने के लिए निकले हैं। दोपहर में मंगल आशीर्वाद देकर महाराज छिंदवाड़ा के लिए रवाना हो गए।

X
Sarni News - mp news there is no need to take care of religion in our life generous sagar maharaj
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना