• Hindi News
  • Mp
  • Betul
  • Sarni News mp news training of mahila arogya samiti where will you give advice to stay away from addictions

महिला आरोग्य समिति का प्रशिक्षण - कहा लाेगाें काे दें व्यसनाें से दूर रहने की सलाह

Betul News - भास्कर संवाददाता | घोड़ाडोंगरी नगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बुधवार को शहरी प्राथमिकता स्वास्थ्य...

Jan 16, 2020, 09:15 AM IST
Sarni News - mp news training of mahila arogya samiti where will you give advice to stay away from addictions
भास्कर संवाददाता | घोड़ाडोंगरी

नगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बुधवार को शहरी प्राथमिकता स्वास्थ्य केंद्र पाथाखेड़ा, सारनी की महिला आरोग्य समिति को एक दिनी प्रशिक्षण दिया। इसमें स्वास्थ्य कार्यक्रम की गतिविधियां, समिति का कार्य, उत्तरदायित्व और समाज से वंचित वर्गों और स्वास्थ्य से जुड़ी हुई समस्या को परिभाषित करते हुए समाधान करना सिखाया।

स्वास्थ्य विभाग के कार्यक्रमों की जानकारी लोगों तक पहुंचे और वह उनका लाभ ले सकें आदि जानकारियां दी गईं। प्रशिक्षण में बीएमओ संजीव शर्मा, डीसीएम कमलेश सिंह, बीसीएम प्रकाश माकोड़े ने प्रशिक्षण के दौरान प्रशिक्षणार्थियों को बताया कि इस प्रशिक्षण शिविर का मुख्य उद्देश्य वार्ड के नागरिकों में जागरूकता लाना है, ताकि वे किसी भी तरह के व्यसनों से दूर रह सके और अपना जीवन बेहतर ढंग से जी सके।

प्रशिक्षण शिविर में प्रमुख रूप से तंबाकू से होने वाली बीमारियों और दुष्प्रभाव के बारे में बताया। इसके अलावा डेंगू, मलेरिया सहित अन्य बीमारियों के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। लोगों को साफ-सफाई रखने के लिए प्रेरित करने के व्यापक दिशा -निर्देश दिए। प्रशिक्षण में जेडी मंडलेकर, एकनाथ ठाकुर, लक्ष्मी हिंगवे सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में महिला आरोग्य समिति काे दिया प्रशिक्षण।

X
Sarni News - mp news training of mahila arogya samiti where will you give advice to stay away from addictions
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना