पाइप लाइन डालने सड़क खोद रही जेसीबी काे वार्डवासियों ने राेका

Betul News - शहर में तवा नदी से पानी लाने के लिए चल रही 101 करोड़ की जलावर्धन योजना की पाइप लाइन के काम से सड़कें खराब हो रही हैं।...

Bhaskar News Network

Mar 17, 2019, 04:40 AM IST
Sarni News - mp news wake up the road of jcb digging the road to enter the pipeline
शहर में तवा नदी से पानी लाने के लिए चल रही 101 करोड़ की जलावर्धन योजना की पाइप लाइन के काम से सड़कें खराब हो रही हैं। शनिवार को जयप्रकाश नरायण वार्ड 35 में भी पाइप लाइन के लिए सड़क खोदी जा रही थी, लेकिन यहां के लोग विरोध में खड़े हो गए। ठेकेदार की जेसीबी को लौटा दिया। लोगों ने कहा या ताे कंपनी लिखित अनुमति दिखाएं या लिखकर दें कि वे कितने दिनों में सुधार करेंगे। कंपनी के पास डब्ल्यूसीएल क्षेत्र में पाइप लाइन बिछाने के कोई लिखित आदेश नहीं हैं।

तवा नदी से पानी लाने के लिए बाह्य वित्त पोषित योजना के तहत काम हो रहा है। शनिवार को ठेका कंपनी वार्ड 35 में सड़कों की खुदाई कर रही थी तभी पार्षद समेत वार्डवासियों ने विरोध कर जेसीबी को रुकवा दिया। पार्षद मनोज वागद्रे ने बताया कंपनी को पिछली बार भी सड़कों की खुदाई करने के बाद सुधारने काे कहा गया था, लेकिन 1 माह में भी सुधार नहीं हुआ। वार्ड के हरिराम यादव, किस्मतराव साबले, देवेंद्र मंडल, कोमल ठाकुर, कमल मालवीया, धनराज झपाटे, कमलेश कुमार समेत अन्य लोगों ने बताया कंपनी के पास डब्ल्यूसीएल की लिखित अनुमति नहीं है। बगैर अनुमति के काम चल रहा है। कंपनी से अनुमति दिखाने को कहा तो वे नपा पर ठीकरा फोड़ रहे हैं। कंपनी के सुपरवाइजर से कहा वे लिखित में यह दें कब सुधार करेंे। दोनों बातों पर कंपनी तैयार नहीं थी।

लोगों ने कहा- ठेका कंपनी लिखकर दे कब तक होगा सुधार

सारनी। शोभापुर कॉलोनी के जयप्रकाश नारायण वार्ड में इस तरह खाेद दी है सड़क।

पुलिस चौकी के पास मेन पाइप लाइन फोड़ी, पानी सप्लाई हुई प्रभावित

पाथाखेड़ा में जलावर्धन योजना के काम के दौरान ठेका कंपनी की जेसीबी ने डब्ल्यूसीएल की मेन पाइप लाइन फोड़ दी। दो दिनों से डब्ल्यूसीएल का अमला सुधार कार्य कर रहा है। इससे पहले भी शोभापुर में मेन लाइन तोड़े जाने से सप्लाई बाधित हुई थी। तब डब्ल्यूसीएल ने ठेका कंपनी काे नोटिस भी दिया था।

सारनी। पाथाखेड़ा में पुलिस चौकी के पास डब्ल्यूसीएल की मेन पाइप लाइन फोड़ दी है। सुधार करते कर्मचारी।

4 वार्डों के पार्षदों ने भी की खिलाफत, कार्रवाई की मांग

कंपनी द्वारा शहर के सभी वार्डों में इसी तरह से काम किया जा रहा है। खुदाई के बाद गड्ढों को भरा नहीं है। ऐसे में लोग परेशान हैं। वार्ड 1 के पार्षद नेहरू बेले, वार्ड 11 के पार्षद शांतिलाल पाल और वार्ड 18 की पार्षद सायरा बानो शमशेर आलम ने भी ठेका कंपनी पर आरोप लगाए हैं। कंपनी मनमानी से काम कर रही है। बगैर अनुमति खुदाई हो रही है। इसकी जानकारी अब पार्षद आरटीआई से डब्ल्यूसीएल से लेंगे। आखिर किसने कंपनी को खुदाई की अनुमति दी।

काम बंद करना ठीक नहीं, कंपनी सुधार करेगी


Sarni News - mp news wake up the road of jcb digging the road to enter the pipeline
X
Sarni News - mp news wake up the road of jcb digging the road to enter the pipeline
Sarni News - mp news wake up the road of jcb digging the road to enter the pipeline
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना