मौसम जब परिवर्तित होता है, तो हमें सचेत हो जाना चाहिए : गोपी गुप्ता

Betul News - बारिश के दौरान हम राज्य और केंद्र सरकार द्वारा दी गई चेतावनियों का पूरा ध्यान रखें। इनकी अनदेखी हमारी जान को जोखिम...

Bhaskar News Network

Jun 15, 2019, 06:40 AM IST
Amla News - mp news when the weather changes we should be conscious gopi gupta
बारिश के दौरान हम राज्य और केंद्र सरकार द्वारा दी गई चेतावनियों का पूरा ध्यान रखें। इनकी अनदेखी हमारी जान को जोखिम में डाल सकती है। यह बातें राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन दल के निरीक्षक गोपी गुप्ता ने तहसील कार्यालय में आयोजित प्रशिक्षण कार्यशाला के दौरान कही। उन्होंनें नागरिकों सहित अधिकारियों अाैर कर्मचारियों को बारिश के दौरान आपदा प्रबंधन का पूरा ध्यान रखने की बात कही। बताया कि मौसम जब परिवर्तित होता है, तो हमें सचेत हो जाना चाहिए। बिजली कड़के तो पेड़ या पोल के नीचे खड़े नहीं रहे। नदी, नालों और सड़कों के आस-पास बोर्ड पर लगी चेतावनियों का भी पूरा ध्यान रखना चाहिए।

3 अामला। अापदा प्रबंधन बताते हुए टीम के सदस्य।

आफत में फंसे ‌लोगों की मदद करनी चाहिए

एसडीएम निशा बांगरे ने कार्यशाला को संबोधित करते हुए कहा अकसर हमारी लापरवाही ही हमारी जान की दुश्मन बनती है। इसलिए घर से बाहर निकलने के बाद हमें सचेत अवस्था में रहना चाहिए। यदि कोई व्यक्ति आफत में नजर आता है, तो उसकी मदद करना चाहिए। दुर्घटना के समय मदद बेहद जरुरी होती है। यह मदद लोगों को जीवन प्रदान करती है।

X
Amla News - mp news when the weather changes we should be conscious gopi gupta
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना