युवाओं को मिलेगा रोजगार, माटी कला का दिया प्रशिक्षण

Betul News - मंत्री पांसे ने क्षेत्र के युवा बेरोजगारों को दिया रोजगार का भरोसा मुलताई| क्षेत्र के युवाओं को रोजगार के हर...

Jan 16, 2020, 08:40 AM IST
Multai News - mp news youth will get employment training given in arts
मंत्री पांसे ने क्षेत्र के युवा बेरोजगारों को दिया रोजगार का भरोसा

मुलताई| क्षेत्र के युवाओं को रोजगार के हर संभव अवसर उपलब्ध कराने का प्रयास किया जा रहा है। क्षेत्र को रोजगार का हब बनाना लक्ष्य है। प्रजापति समाज के लोगों को भी मिट्टी के आधुनिक सामग्री बनाना सिखाया जाएगा। यह बात बुधवार को पीएचई मंत्री सुखदेव पांसे ने नपा परिसर में आयोजित माटी कला प्रशिक्षण कार्यक्रम में कही।

मंत्री पांसे ने कहा कम लागत में रोजगार स्थापित कर मुनाफा कमाया जा सकता है। प्रजापति समाज अपने पारंपरिक व्यवसाय से जुड़कर आय में बढ़ोतरी करें, इसके लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया है। कार्यक्रम में विज्ञान व उद्योग मंत्रालय के डायरेक्टर जनरल एलके शर्मा ने कहा मंत्री पांसे के आग्रह पर क्षेत्र के प्रजापति समाज और युवाओं को व्यवसाय में प्रशिक्षित करने के लिए कार्यक्रम आयोजित किया गया है। उन्होंने कांच से बनने वाली सामग्री के बारे में विस्तार से जानकारी दी। तकनीकी अधिकारी केसी सिंह ने मिट्टी, क्रॉकरी से बनने वाली उपयोगी वस्तुओं को बनाने के संबंध में जानकारी दी। उन्होंने कहा वर्तमान में मिट्टी के बर्तनों के प्रति आमजन का रुझान बढ़ा है। इन बर्तनों की अच्छी कीमत मिल रही है। युवाओं को इस कार्य में रुचि लेनी चाहिए। बर्तन बनाने का प्रशिक्षण भी दिया जाएगा। कार्यक्रम में एसडीएम सीएल चनाप, नपा सीएमओ राहुल शर्मा सहित बड़ी संख्या में प्रजापति समाज के लोग और युवा उपस्थित थे।

X
Multai News - mp news youth will get employment training given in arts
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना