--Advertisement--

बगडोना में घोड़ाडोंगरी से बिजली सप्लाई, दिन में 6 घंटे की कटौती

Betul News - नगर पालिका क्षेत्र सारनी के लिए बगडोना मुख्य व्यावसायिक केंद्र है। मगर, बिजली वितरण कंपनी बगडोना को सारनी टाउन का...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 04:41 AM IST
Sarni News - power supply from ghoradongri in bagdona 6 hours a day
नगर पालिका क्षेत्र सारनी के लिए बगडोना मुख्य व्यावसायिक केंद्र है। मगर, बिजली वितरण कंपनी बगडोना को सारनी टाउन का हिस्सा नहीं मानती। कंपनी के सारे रिकार्ड में टाउन का हिस्सा कैलाश नगर तक ही है। कंपनी ने बगडोना की पूरी बिजली सप्लाई व्यवस्था ग्रामीण क्षेत्र घोड़ाडोंगरी से जोड़ रखी है। पूरी लाइन का संचालन वहीं से होता है। अब पिछले एक महीने से बगडोना के लोग बेतहाशा कटौती झेल रहे हैं। पिछले एक सप्ताह से दिन में 5 से 6 घंटे कटौती होना आम बात हो गई है।

बिजली कंपनी के एरिया बंटवारे से बगडोना क्षेत्र के लोग परेशान हैं। कंपनी ने बगडोना क्षेत्र की पूरी सप्लाई घोड़ाडोंगरी से जोड़ रखी है। इससे कटौती ज्यादा हो रही है। बगडोना व्यापारी संघ के अध्यक्ष राजेश नायर कुट्टी ने बताया अब इतनी ज्यादा कटौती से लोग परेशान हो गए हैं। क्षेत्र में कई वर्कशॉप चलते हैं। बिजली नहीं होने के कारण काम नहीं हो पा रहा है। नगर पालिका क्षेत्र होने के बाद भी कंपनी इसे ग्रामीण क्षेत्र से जोड़ रखा है। इससे रोज एक-दो घंटे कटौती आम बात है।

सारनी। बगडोना में बिजली बंद होने से काम ठप हो जाता है ।

पहले कंडक्टर बदलने का बहाना अब फीडर क्राॅस करने का कारण

बिजली कंपनी को कटौती को लेकर लोग शिकायत कर रहे हैं। शुरुआत के 15 दिनों में कंपनी कंडक्टर यानी तार बदलने का बहाना बना रही थी। लोगों को बताया जा रहा था नए तार बदले जा रहे हैं। इसके बाद अब फीडर क्राॅस करने की बात की जा रही है। कंपनी सलैया के पास नए फीडर से इसे जोड़ने की तैयारी कर रही है। अधिकारियों के अनुसार एक दो दिन और समस्या रहेगी, लेकिन जल्द मुसीबत कम होती नहीं दिखाई दे रही।

सोशल मीडिया पर कंपनी के खिलाफ उतरा गुस्सा, लोगों को कर रहे एकजुट

बगडोना के मेन मार्केट और रिहायशी क्षेत्रों में हो रही कटौती से नाराज क्षेत्र के लोग कंपनी के खिलाफ सोशल मीडिया पर गुस्सा उतार रहे हैं। क्षेत्र के वरिष्ठ व्यापारी समाजसेवक अशोक मदान ने अपने फेसबुक पोस्ट पर कटौती के बारे में लिखा है। श्री मदान ने बताया बिजली कंपनी आम लोगों को केवल परेशान करने का काम कर रही है। जबकि क्षेत्र के उपभोक्ता पूरा बिजली बिल देते हैं।

फीडर बदलं जा रहे हैं, सप्लाई में सुधार होगा


Sarni News - power supply from ghoradongri in bagdona 6 hours a day
X
Sarni News - power supply from ghoradongri in bagdona 6 hours a day
Sarni News - power supply from ghoradongri in bagdona 6 hours a day
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..