बाघ ने शांति नगर में बंदर का शिकार कर फैलाई दहशत, भैंस को भी किया घायल / बाघ ने शांति नगर में बंदर का शिकार कर फैलाई दहशत, भैंस को भी किया घायल

Bhaskar News Network

Dec 09, 2018, 04:45 AM IST

Betul News - शांति नगर में मृत बंदर की जांच करती डीएफओ राखी नंदा व अन्य अधिकारी। भास्कर संवाददाता | सारनी शहर में पूरे एक...

Sarni News - tiger victimized monkey in shanti nagar spread panic buffalo injured
शांति नगर में मृत बंदर की जांच करती डीएफओ राखी नंदा व अन्य अधिकारी।

भास्कर संवाददाता | सारनी

शहर में पूरे एक सप्ताह से बाघ की मौजूदगी है। वन विभाग इसे पकड़ नहीं पा रहा है। शुक्रवार रात में भी शांति नगर क्षेत्र में बाघ ने एक भैंस पर हमला किया और एक बंदर का शिकार किया। माना जा रहा है बाघ आस-पास के क्षेत्र में है। वन विभाग के अधिकारी शनिवार को सुबह शांति नगर पहुंचे तो लोगों ने आपबीती सुनाई। लोगों ने अधिकारियों से कहा बाघ को पकड़कर बाहर करिए, लोग दहशत में जी रहे हैं।

शांति नगर, एबी टाइप कॉलोनी और एश डैम के आस-पास बाघ का मूवमेंट है। इससे लोग डरे हुए हैं। वन विभाग ने एसटीआर की टीम को यह कहकर लौटा दिया था यहां बाघ की मौजूदगी नहीं है। शुक्रवार को बाघ दिखाई देने के बाद टीम को वापस बुलाया। शनिवार सुबह से दोबारा एसटीआर की टीम सक्रिय हुई। हालांकि हथनियों से सर्चिंग जारी है। शांति नगर में एक बंदर की मौत हो गई। अधिकारियों ने पंचनामा बनाकर पोस्ट मार्टम कराया। यहां रहने वाले रमेश यादव की भैंस पर बाघ ने हमला किया। उसके पंजे और दांत के निशान भैंस की पीठ पर है। इसका उपचार कराया। यहां से कुछ गायें भी गुम बताई जा रही हैं। पार्षद नागेंद्र निगम ने बताया बाघ की मौजूदगी से लोग निकल नहीं पा रहे हैं। शाम होते ही लोगों को घरों में रहने की सलाह दी जा रही है। विभाग के जिम्मेदार अधिकारी कॉल रिसीव नहीं कर रहे हैं। धसेड़, घोघरी, विक्रमपुर, मोरडोंगरी और बाकुड़ में लोगों को अलर्ट किया है।

छतरपुर खदान पर भी दिखा वन्य जीव, तेंदुआ होने की आशंका : वेस्टर्न कोल फील्ड्स लिमिटेड की छतरपुर खदान नं. 2 पर भी हिंसक वन्य जीव देखा गया। इसकी सूचना दिए जाने के बाद डब्ल्यूसीएल के अधिकारियों ने वन विभाग के अधिकारियों को जानकारी दी। यहां अलर्ट किया। आशंका जताई जा रही है यहां तेंदुआ आया है। छतरपुर- 2 के बाद तेंदुआ छतरपुर-1 माइन पर भी गया। नाइट शिफ्ट के लोगों को एक साथ छोड़ा गया। इससे पहले बगडोना के मार्केट में मुनादी कराई।

X
Sarni News - tiger victimized monkey in shanti nagar spread panic buffalo injured
COMMENT

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543