• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Bhensdehi News
  • Bhensdehi - इसी हफ्ते शिक्षक भर्ती में बहनों को 50, पुलिस में 33% आरक्षण
--Advertisement--

इसी हफ्ते शिक्षक भर्ती में बहनों को 50, पुलिस में 33% आरक्षण

बैतूल: गढ़ा डैम में प्रभावित किसानों को मिलेगा वाजिब मुआवजा शहर के लाल बहादुर स्टेडियम में शाम 4 बजे पहुंचे...

Danik Bhaskar | Sep 12, 2018, 02:21 AM IST
बैतूल: गढ़ा डैम में प्रभावित किसानों को मिलेगा वाजिब मुआवजा

शहर के लाल बहादुर स्टेडियम में शाम 4 बजे पहुंचे सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा स्व. सांसद विजय कुमार खंडेलवाल ने जो विकास की इबारत लिखी थी, उसे आगे बढ़ाने का काम प्रदेश सरकार ने किया है। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को आड़े हाथों लेते हुए कहा उनकी सरकार ने एक पीढ़ी को बर्बाद करने का पाप किया है। जबसे भाजपा की सरकार आई है, हमने जनता की जिंदगी बदलने का काम किया है। संबल योजना में अब 5 एकड़ वाले किसानों को भी जोड़ दिया है, पान ठेले चलाने वाले, सब्जी बेचने वालों को भी इसका लाभ दिया जाएगा। उन्होंने विधायक हेमंत खंडेलवाल द्वारा रखी मांगों पर कहा गढ़ा डैम में डूब में आने वाले किसानों को भी वाजिब मुआवजा दिया जाएगा। समेकित स्कूल का जिक्र करते हुए बच्चों को अच्छी शिक्षा देने की बात कही। वहीं उन्होंने कहा बैत्ूल की जो भी मांग होगी उसे जल्द पूरा किया जाएगा।

भैंसदेही: मैं झूठे आश्वासन नहीं देता, हर गरीब को मिलेगा मकान संबल योजना का लाभ

भैंसदेही में सीएम शिवराज सिंह का छात्र-छात्राओं ने फूलों की वर्षा कर स्वागत किया। यहां सीएम ने कहा मैं ऐसा मुख्यमंत्री नहीं जो झूठे आश्वासन देता है। मैने सड़कों का जाल बिछाया, भैंसदेही में कॉलेज भवन, स्टेडियम, कॉलेज में एमएससी कक्षाएं चालू करवाई हैं। मैं प्रदेश से गरीबी हटाने निकला हूं, हर किसी को पक्का मकान, हर गरीब को संबल योजना का लाभ दिया जाएगा। उन्होंने कहा मैं राजशाही नहीं चलने दूंगा, बल्कि जनता की राज रहेगा।

रानीपुर: कांग्रेसियों ने फैलाई झूठी अफवाह, चप्पलों से होता है कैंसर भाजपा ने सबका ख्याल रखा

मुख्यमंत्री श्री चौहान की आशीर्वाद रैली शाम 6.30 बजे रानीपुर पहुंची। सीएम ने यहां संबल योजना, सौभाग्य योजना समेत अन्य योजनाएं गिनाते हुए इसका लाभ लेने की बात कहीं। उन्होंने तेंदूपत्ता बीनने वाली बहनों से कहा कि उन्होंने साड़ी, चप्पल-जूते व पानी की कुप्पी भाजपा की सरकार ने माताओं का ख्याल करते हुई दी। इसमें कैंसर होने की अफवाह कांग्रेसियों द्वारा फैलाई है।

सारनी: 2 कोयला खदान और 660 मेगावाट की इकाई 6 माह में बनेगी

जन आशीर्वाद यात्रा रात 9.15 बजे सारनी पहुंची। यहां फुटबॉल ग्राउंड पर सभा को संबोधित करते हुए सीएम श्री चौहान ने कहा सारनी ऊर्जा की नगरी है इसे उजड़ने नहीं दूंगा। शुभ समाचार लेकर आया हूं। सारनी में सुपर क्रिटिकल 660 मेगावाट की नई इकाई लगेगी। इकाई की डीपीआर बन गई है। बुधवार को बोर्ड की मीटिंग में इसे एप्रूवल मिल जाएगा। 8 हजार करोड़ की लागत से यहां प्लांट का विकास होगा। उन्होंने कहा प्रदेश में बिजली की कमी नहीं है हम 18 हजार मेगावाट उत्पादन रोज कर रहे हैं। फिर भी सारनी के विकास के लिए यहां इकाई लगेगी। बिजली बनाएंगे, बचेंगे जो भी करेंगे लेकिन सारनी का विकास हर हाल में करेंगे। खंडवा में जिन साथियों का ट्रांसफर हो गया है वह स्थाई नहीं है। सारनी मैं जैसे ही जरूरत होगी उन्हें वापस बुला लिया जाएगा। गांधी ग्राम और तवा-3 खदान अधिकतम छह माह में शुरू हो जाएगी। इन्हीं खदानों का कोयला नए प्लांट को दिया जाएगा। सारनी गुल ए गुलजार हो जाएगा।

मुलताई: किसानों को सोयाबीन के दाम 3400 रु. क्विंटल मिलेंगे 15 साल में प्रदेश को बदला

उत्कृष्ट स्कूल मैदान पर सभा में सीएम ने कांग्रेस को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कांग्रेसियों को डर है किसान का बेटा कहीं चौथी बार भी मुख्यमंत्री न बन जाए। कांग्रेस की सरकार 60 सालों तक गरीबी हटाओ का नारा लगाती रही, लेकिन कभी गरीबी नहीं हटाई। भाजपा सरकार ने 15 सालों में प्रदेश की तस्वीर बदल दी। उन्होंने कहा इस बार सोयाबीन के दाम 3400 रुपए क्विंटल तक मिलेंगे। जिले में जहां-जहां आवश्यकता होगी, वहां बांध बनाए जाएंगे।

कांग्रेसी मुझे मदारी व वेश्या कहते हैं, लेकिन वेश्याएं मेरी बहनें:सीएम

सीएम का विरोध कर रहे 122 मुलताई और 70 कांग्रेसी बैतूल में गिरफ्तार

जन आशीर्वाद यात्रा में आए सीएम शिवराज सिंह चौहान के आने से पहले ही पुलिस ने डेमेज कंट्रोल किया। मुलताई में 122 और बैतूल में 70 कांग्रेसियों को गिरफ्तार किया। मुलताई में सीएम को पूर्व विधायक सुखदेव पांसे के नेतृत्व में 37 मांगों को ज्ञापन देना चाह रहे 122 कांग्रेसियों को बेरियर नाके पर गिरफ्तार किया। मुलताई में सभा की भीड़ में बैठी कांग्रेस नेत्री राजरानी परिहार और मंदाकिनी पवार को भी हिरासत में लिया। यहां बांडिया खापा की बीएसडब्ल्यू की छात्राओं से काली चुनरी भी जब्त की। बैतूल में तीन समूह बनाकर सीएम वापस जाओ के नारे लगा रहे 70 कांग्रेसियों की गिरफ्तारी की। उन्हें बैतूल बाजार में अस्थायी जेल बनाकर रखा। शहर के लल्ली चौक पर प्रदेश सचिव समीर खान, हेमंत वागद्रे, जिलाध्यक्ष सुनील शर्मा, पूर्व विधायक विनोद डागा, लल्ली वर्मा सहित अन्य कार्यकर्ताओं ने विरोध जताया।

यह रहीं कार्यक्रम की कुछ झलकियां


यहां- यह की

घोषणाएं

बैतूल:
घोड़ाडोंगरी:
सारनी:
मुलताई:
यहां किया लोकार्पण

और भूमिपूजन

मुलताई:
बैतूल:


घोड़ाडोंगरी:
3- 60 सीटर छात्रावास व 6 ट्रेड आईटीआई का भूमिपूजन