--Advertisement--

8 सूत्रीय मांगों को लेकर दिया ज्ञापन

Bhind News - ऊषा और आशा सहयोगिनी कार्यकर्ताओं ने कलेक्टोरेट में किया धरना प्रदर्शन भास्कर संवाददाता | भिंड आठ सूत्रीय...

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 02:00 AM IST
8 सूत्रीय मांगों को लेकर दिया ज्ञापन
ऊषा और आशा सहयोगिनी कार्यकर्ताओं ने कलेक्टोरेट में किया धरना प्रदर्शन

भास्कर संवाददाता | भिंड

आठ सूत्रीय मांगों को लेकर हड़ताल पर चल रही ऊषा व आशा सहयोगिनी कार्यकर्ताओं ने शनिवार को कलेक्टोरेट परिसर में धरना दिया। इस दौरान उन्होंने अपनी मांगों को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम ज्ञापन दिया।

इस मौके पर जिलाध्यक्ष लक्ष्मी कौरव मौजूद रहे। ज्ञापन के दाैरान उन्होंने बताया कि शासन से हमारी लंबे समय से आइ सूत्रीय मांग हैं जिनमें ऊषा व आशा सहयोगिनी कार्यकर्ताओं का स्थाई किए जाए। वहीं एनएम नर्स की भर्ती के दौरान प्राथमिकता दी जाए। हम लोगों को मातृत्व अवकाश प्रदान किया जाए। इसके अलावा आशा सहयोगिनी को पूरे माह का वेतन और सरकारी सुविधाएं प्रदान की जाएं। दुर्घटना एवं मृत्यु बीमा 10 लाख स्वीकृत किया जाए। आशाओं को आरोग्य केंद्र के लिए अलग से भवन किया जाए। आशा कार्यकर्ताओं को डिलेवरी पॉइंट विश्राम के लिए अलग से कक्ष प्रदान किया जाए। ऊषा एवं आशा सहयोगिनी कार्यकर्ताओं के साथ सौतेला व्यवहार किया जाता है। जिसे मिटाने के लिए उन्हें परमानेंट किया जाए। इसके अलावा जिलाध्यक्ष कौरव ने आगे बताया कि हाल ही में घोषित बजट में आशा, उषा एवं आशा सहयोगिनियों की उपेक्षा की गई है। यदि सरकार ने हमारी मांगे 7 दिन में स्वीकार नहीं की, तो सभी कार्यकर्ता अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चली जाएगी।

X
8 सूत्रीय मांगों को लेकर दिया ज्ञापन
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..