--Advertisement--

श्रमिकों को उचित मेहनताना मिले: अग्रवाल

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 02:05 AM IST

Bhind News - मालनपुर में कांट्रेक्टर्स की बैठक आयोजित हुई भास्कर संवाददाता | भिंड मालनपुर के विकास भवन में श्रम पदाधिकारी...

श्रमिकों को उचित मेहनताना मिले: अग्रवाल
मालनपुर में कांट्रेक्टर्स की बैठक आयोजित हुई

भास्कर संवाददाता | भिंड

मालनपुर के विकास भवन में श्रम पदाधिकारी कार्यालय के तत्वाधान में कांट्रेक्टर्स की बैठक आयोजित हुई। इस बैठक में श्रम पदाधिकारी मिनी अग्रवाल मौजूद रहीं। बैठक के दौरान उन्होंने विनियमन एवं उन्मूलन के बारे में जानकारी दी।

जानकारी के दौरान उन्होंने कहा कि आज बैठक में जो ठेकेदार मौजूद हैं। वे अपने संस्थान में नियोजित श्रमिकों को उचित मेहनताना मुहैया कराएं। साथ ही अधिनियम के मुताबिक पेमेंट ऑफ वेजेस, मिनिमम वेजेस एक्ट का पूर्णतः पालन करें, श्रमिकों को ओवर टाइम का दोगुना पैसा दें जिसकी जानकारी निर्धारित प्रारूप में रजिस्टर में संधारित की जाए। इसी प्रकार ऐसे संस्थान एवं कॉन्ट्रेक्टर जो नियमों का पालन नहीं करेंगे, उन पर संविदा श्रमिक अधिनियम 1970 के तहत कार्रवाई प्रस्तावित की जाएगी। वहीं इस संबंध में किसी भी श्रमिक की शिकायत नहीं आना चाहिए। इस दिशा में ठेकेदार ध्यान रखें। बैठक में कांट्रेक्टरों द्वारा अधिनियम आदि की जानकारी से संबंधित प्रश्न पूछे। उनका उत्तर श्रम पदाधिकारी द्वारा दिया गया।

X
श्रमिकों को उचित मेहनताना मिले: अग्रवाल
Astrology

Recommended

Click to listen..