Hindi News »Madhya Pradesh »Bhind» बैलगाड़ी पर बैठ कर ग्रामीणों ने दिखाए मांग पत्र किसान बाेले- सुनवाई नहीं तो जारी रहेगा धरना

बैलगाड़ी पर बैठ कर ग्रामीणों ने दिखाए मांग पत्र किसान बाेले- सुनवाई नहीं तो जारी रहेगा धरना

बरही गांव के पास स्वराज इंडिया संगठन के बैनर तले दूसरे दिन भी धरने पर बैठे किसान भास्कर संवाददाता | भिंड ...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 02, 2018, 02:05 AM IST

बरही गांव के पास स्वराज इंडिया संगठन के बैनर तले दूसरे दिन भी धरने पर बैठे किसान

भास्कर संवाददाता | भिंड

स्वराज इंडिया संगठन के बैनर तले नेशनल हाईवे 92 बरही गांव के पास धरने पर बैठे किसानों ने गुरुवार को दूसरे दिन बैलगाड़ी पर बैठक कर अपना मांग पत्र दिखाकर विरोध प्रदर्शन किया। इस मौके पर स्वराज इंडिया संगठन प्रदेश महामंत्री विनीत शर्मा मौजूद रहे। इस दौरान किसानों ने केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

धरना प्रदर्शन के दौरान संगठन के पदाधिकारियों और किसानों ने गुरुवार की सुबह बैलगाड़ी पर बैठकर नेशनल हाईवे 92 और गांव के अंदर भ्रमण किया। इस दौरान उन्होंने अपना मांग पत्र दिखाए। इस दौरान प्रदेश महामंत्री विनीत शर्मा ने कहा कि प्रदेशभर का किसान परेशान है। जिसमें सबसे अधिक अटेर क्षेत्र का किसान काफी परेशान है। स्थिति यह है कि क्षेत्र के किसानों को सिंचाई के लिए न बिजली मिल रही है न पानी। इसके अलावा शासन की ओर अटेर क्षेत्र के किसानों के ऊपर से बिजली बिल भी माफी नहीं किया गया है। अगर देखा जाए तो जिले में अटेर क्षेत्र विकास से अछूता है। वहीं बरही गांव से निकले नेशनल हाईवे 92 पर टोल बैरियर लगाया गया है। लेकिन इस टोल पर वहां के कर्मचारियों के द्वारा गांव के किसानों से उनके कृषि वाहनों पर टोल वसूला जा रहा है। ऐसी स्थिति से किसान परेशान है।

मांगे पूरी नहीं हुई तो जारी रहेगा धरना: किसानों ने कहा कि हम लोग अपनी मांगों को लेकर पिछले दो दिन से धरने पर बैठे हुए हैं। लेकिन उसके बाद भी जिला प्रशासन का कोई भी अधिकारी हमारी समस्या को सुनने के लिए यहां नहीं आया है। वहीं जब-तक हमारी मांगे पूरी नहीं होती हैं तब-तक धरना धरना जारी रहेगा। इस मौके पर पवन सिंह भदौरिया, अवनीश शर्मा, अंकित सिंह, दीपक, श्याम बिहारी पुरोहित, अमित भदौरिया, अमित, अमन, सुगम सिंह, सुनील, शेर खान, पत्ते तोमर, राहुल, लल्ली, उदयसिंह सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bhind

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×