Hindi News »Madhya Pradesh »Bhind» कलेक्टर-एसडीएम ने बाजार से हटवाया अतिक्रमण, 30 लोगों पर लगाया जुर्माना

कलेक्टर-एसडीएम ने बाजार से हटवाया अतिक्रमण, 30 लोगों पर लगाया जुर्माना

महावीर गंज में दुकानदारों का चालान काटते एसडीएम। दुकानदारों पर कार्रवाई होना चाहिए व्यापारी संघ के...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 02, 2018, 02:05 AM IST

महावीर गंज में दुकानदारों का चालान काटते एसडीएम।

दुकानदारों पर कार्रवाई होना चाहिए

व्यापारी संघ के अध्यक्ष ओमप्रकाश बाबूजी का कहना है कि गुरुवार को कलेक्टर और एसडीएम साहब के द्वारा अतिक्रमण हटाने को लेकर जो कार्रवाई की गई है। वह ठीक है। लेकिन उनको सदर बाजार में रोड पर लगने वाले ठेले हटवाना चाहिए। क्योंकि इन ठेलों से बाजार की पूरी सड़क अतिक्रमण चपेट में हैं। जिससे आवागमन प्रभावित हो रहा है। इसके अलावा बाजार में अधिकांश व्यापारी अपनी दुकानों का सामान और टीन शेड लगाकर रोड पर अवैध कब्जा किए हुए हैं। उन पर भी सख्त कार्रवाई होना चाहिए। इसी क्रम में बहुजन संघर्ष दल के प्रदेश महासचिव मनोज जैन अकोड़ा का कहना है कि मैं भी व्यापारी हूं। शादियों का सीजन शुरू हो चुका है। सदर बाजार में रोजाना हजारों लोग खरीदारी करने के लिए आ रहे हैं। लेकिन बाजार की सड़क पर खड़े हो रहे ठेलाें से व्यापार प्रभावित हो रहा है। इन ठेलों के कारण बाजार के अंदर लोग अपने वाहन लेकर नहीं आ पाते हैं। अगर प्रशासन और नगर पालिका को कार्रवाई करना है तो सबसे पहले ठेले हटवाएं।

खबर का असर: शहर के अन्य बाजारों में भी होगी कार्रवाई

बाजार की सड़कों पर अतिक्रमण के संबंध में बुधवार को भिंड भास्कर में हाईवे और लश्कर रोड से हटवाया अतिक्रमण लेकिन बाजार में कार्रवाई सिर्फ कागजों तक सीमित शीर्षक नाम से खबर छापी थी। उसके बाद जिला प्रशासन ने गुरुवार को बाजार की सड़कों पर हटाने के लिए कार्रवाई। साथ ही अधिकारियों ने जल्द शहर के अन्य बाजारों से अतिक्रमण हटाने की बात कही।

30 लोगों पर लगाया जुर्माना

हनुमान बजरिया के बाद कलेक्टर महावीर गंज रोड पर निरीक्षण करने के लिए पहुंचे। वहां पर उन्होंने सड़क पर स्थानीय लोगों के द्वारा डंप किए गए रेत और गिट्टी और पालतू मवेशियों को रोड के किनारे फुटपाथ पर बंधा देख नाराजगी जताई। उन्होंने संबंधित व्यक्तियों पर जुर्माना लगाने के लिए एसडीएम को आदेश दिए। आदेश के बाद तीस लोगों पर 500-500 रुपए का जुर्माना लगाया गया। साथ ही सड़क पर डंप और गिट्टी को गुरुवार की शाम तक हटाने के लिए कहा।

डंप नहीं हटा तो होगी कार्रवाई

एसडीएम संतोष तिवारी ने कार्रवाई के दौरान बताया कि कलेक्टर साहब ने महावीर गंज रोड जिन लोगों के द्वारा जो रेत और गिट्टी डंप की गई थी। उसको गुरुवार की शाम तक हटाने के लिए कहा। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर इन लोगों के द्वारा शाम तक बिल्डिंग मटेरियल सामान नहीं हटाया जाता है तो शुक्रवार को फिर से कार्रवाई कर डबल जुर्माना लगाया जाए।

अब बाजार में होगी कार्रवाई

एसडीएम संतोष तिवारी ने चर्चा के दौरान बताया कि अभी हनुमान बजरिया और महावीर गंज इलाकों में अतिक्रमण हटाने के लिए कार्रवाई की गई थी। इसी प्रकार की कार्रवाई जल्द प्रशासन और नगर पालिका द्वारा शहर के सदर बाजार और बतासा बाजार में की जाएगी। इस दौरान सड़क पर लगने वाले ठेले और फुटपाथी दुकानदारों को हटाया जाएगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bhind

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×