• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Bhind
  • रावतपुरा में होगा सामाजिक कुंभ का आयोजन, तैयारी में जुटा प्रशासन
--Advertisement--

रावतपुरा में होगा सामाजिक कुंभ का आयोजन, तैयारी में जुटा प्रशासन

Bhind News - रावतपुरा धाम में आयोजित होने जा रहे सामाजिक कुंभ को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारियां तेज कर दी है। यह कुंभ 18 अप्रैल...

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 02:05 AM IST
रावतपुरा में होगा सामाजिक कुंभ का आयोजन, तैयारी में जुटा प्रशासन
रावतपुरा धाम में आयोजित होने जा रहे सामाजिक कुंभ को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारियां तेज कर दी है। यह कुंभ 18 अप्रैल से शुरू होकर 26 अप्रैल तक चलेगा, जिसमें प्रदेश श्री लक्ष्मीनारायण महायज्ञ का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए कलेक्टर डॉ इलैया राजा टी ने विभिन्न अधिकारियों को जिम्मेदारियां दी है।

सामाजिक समरसता बढ़ाने के लिए आयोजित होने वाले इस सामाजिक कुंभ की तैयारियों को लेकर एसपी प्रशांत खरे ने भी सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। इस कुंभ के दौरान देशभर से कई श्रद्धालु आएंगे। इसके लिए विभिन्न प्रकार की व्यवस्थाएं जिला प्रशासन के विभागीय अधिकारियों के द्वारा की जा रही है। कुंभ के दौरान ट्रैफिक व्यवस्था को चुस्त और दुरुस्त बनाए रखने के लिए रूट चार्ट बनाया जा रहा है। साथ ही पेयजल के समुचित प्रबंध किए जा रहे हैं। कुंभ के दौरान फायर ब्रिगेड की व्यवस्था रहेगी। स्वास्थ्य विभाग की ओर से स्वास्थ्य शिविर लगाए जाएंगे, ताकि मौसमी बीमारियों कर प्रकोप नहीं फैले। जिला प्रशासन की ओर से कानून व्यवस्था बनाने के लिए अधिकारियों की ड्यूटी भी लगाई गई है। वहीं रावतपुरा में सीसी सड़क, मिट्टी मुरम की सड़कें बनाई जा रही हैं।

X
रावतपुरा में होगा सामाजिक कुंभ का आयोजन, तैयारी में जुटा प्रशासन
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..