• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Bhind News
  • फैक्टरी में हर आने-जाने वाले की होती है एंट्री फिर भी अंदर रह गया श्रमिक
--Advertisement--

फैक्टरी में हर आने-जाने वाले की होती है एंट्री फिर भी अंदर रह गया श्रमिक

मालनपुर स्थित करनोल फैक्टरी के हर अंदर आने-जाने वाले व्यक्ति व श्रमिक की रजिस्टर में एंट्री होती है बावजूद इसके...

Danik Bhaskar | Apr 02, 2018, 02:20 AM IST
मालनपुर स्थित करनोल फैक्टरी के हर अंदर आने-जाने वाले व्यक्ति व श्रमिक की रजिस्टर में एंट्री होती है बावजूद इसके श्रमिक मानसिंह रविवार की रात अंदर कैसे रह गया, यह जांच का विषय है। साथ ही फैक्टरी प्रबंधन की लापरवाही को उजागर करता है।

फैक्टरी के अंदर फांसी लगाने वाले मजदूर मानसिंह ने दो पेज के सुसाइड नोट में फैक्ट्री सुपरवाइजर, ठेकेदार और कुछ साथियों की प्रताड़ना का जिक्र किया है। इस घटना के बाद भिंड से फॉरेंसिक अधिकारियों की टीम भी मालनपुर स्थित करनोल फैक्ट्री पहुंचे। उन्होंने सुसाइड नोट में राइटिंग मान सिंह की है या नहीं यह भी जांच की जा रही है। हालांकि पुलिस अधिकारियों का कहना है कि अभी मर्ग कायम कर लिया गया है। पीएम रिपोर्ट आने के बाद आगे कार्रवाई की जाएगी।

कांग्रेस ने की न्यायिक जांच की मांग: मान सिंह की मौत खबर पाकर भाजपा गोहद मंडल के अध्यक्ष कमल सिंह तोमर और भाजपा नेता केशव उपाध्याय भी फैक्ट्री पहुंचे। मामला तूल पकड़ता उससे पहले ही फैक्ट्री प्रबंधन के आर्थिक सहायता दिए जाने की घोषणा कर दी। वहीं पीएम के पश्चात गोहद एसडीएम डीके शर्मा, एसडीओपी प्रवीण अष्ठाना, नायब तहसीलदार वंदना यादव ने परिजन को शव सुपुर्द कर दिया।