--Advertisement--

सीवर लाइन के लिए खुदाई शुरू

विधायक ने शनिवार को किया भूमि-पूजन भिंड | बहुप्रतिक्षित सीवर प्रोजेक्ट के लिए शहर में खुदाई का कार्य शुरू हो गया...

Danik Bhaskar | Mar 04, 2018, 03:10 AM IST
विधायक ने शनिवार को किया भूमि-पूजन

भिंड | बहुप्रतिक्षित सीवर प्रोजेक्ट के लिए शहर में खुदाई का कार्य शुरू हो गया है। शनिवार को भिंड विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाह ने विधिवत भूमि पूजन किया। सीवर लाइन बिछाने का कार्य करने वाले कंपनी ने दावा किया है कि वह समय सीमा के अंदर कार्य पूर्ण कर देगी।

अमृत योजना में भिंड नगरपालिका के शामिल होने के बाद 367 करोड़ रुपए का सीवर प्रोजेक्ट सरकार ने शहर के लिए स्वीकृत किया है। इसके पहले चरण में 92 करोड़ रुपए की लागत से शहर में सीवर लाइन बिछाई जाना है। इस कार्य के लिए नगरपालिका ने आरबीआईपीपीएलआरसीसी कंपनी को जिम्मेदारी दी है। वहीं कंपनी ने निर्माण कार्य शुरू करने के लिए भिंड में अपनी मशीनरी के साथ डेरा डाल दिया है।

शनिवार को रतनूपुरा से कंपनी ने खुदाई का कार्य भी शुरू कर दी है। यहां पर ही सीवर का ट्रीटमेंट प्लांट लगना है। खुदाई का कार्य शुरू होने से पहले भिंड विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाह ने विधिवत भूमि पूजन किया। इस अवसर पर नगरपालिका उपाध्यक्ष रामनरेश शर्मा, पटवारी मनीष शर्मा, प्रोजेक्ट मैनेजर जलालउद्दीन खान, डिप्टी प्रोजेक्ट मैनेजर संजय शुक्ला, इंजीनियर हर्षवर्धन गौर, विपिन और नपा के राजेंद्र श्रीवास्तव सहित कई लोग उपस्थित रहे।