भिंड

--Advertisement--

पोस्ट ऑफिस के 40 हजार खातों की होगी जांच: पांडेय

डाकघर में खाताधारकों के दस्तावेज चेक करते जांच अधिकारी। डाकघर घोटाला: जांच के लिए खाताधारकों को दिए जाएंगे...

Danik Bhaskar

Mar 01, 2018, 03:20 AM IST
डाकघर में खाताधारकों के दस्तावेज चेक करते जांच अधिकारी।

डाकघर घोटाला: जांच के लिए खाताधारकों को दिए जाएंगे नोटिस

भास्कर संवाददाता | भिंड

गल्ला मंडी डाकघर में हुए करोड़ों रुपए के घोटाले की जांच पूरी हो गई है। लेकिन जांच टीम ने अभी अपनी रिपोर्ट डाक विभाग के अधीक्षक एसके पांडेय को सौंपी नहीं है। वहीं डाक विभाग के अधीक्षक ने स्पष्ट किया है कि जांच टीम के ओपिनियन आने के बाद अब गल्ला मंडी डाकघर में संचालित सभी खातों की जांच कराई जाएगी। बता दें कि गल्ला मंडी डाकघर में करीब 40 हजार खाते हैं। इनकी जांच के लिए खाताधारकों को नोटिस जारी किए जाएंगे।

शहर के गल्ला मंडी डाकघर में एजेंट और डाक विभाग के कर्मचारियों की सांठगांठ से हुए करोड़ों रुपए के घोटाले के बाद जांच टीम कुछ भी स्पष्ट करने से बच रही है। बताया जा रहा है कि गल्ला मंडी डाकघर में हुए घोटाले के मामले में जांच टीम के पास कुल 79 खाताधारकों की शिकायतें पहुंची थी, जिसे जांच टीम ने बुधवार की शाम तक पूरा कर लिया है। वहीं अभी रिपोर्ट और ओपिनियन न पहुंचने की वजह से वरिष्ठ अधिकारी कुछ बोलने से बच रहे हैं। वहीं डाक विभाग के अधीक्षक पांडे ने गल्ला मंडी डाकघर में संचालित सभी खातों की जांच कराने की बात कहकर यह जरूर स्पष्ट कर दिया है कि जांच में कहीं न कहीं बड़ी गड़बड़ी सामने आई है। कारण यह है कि अभी तक गल्ला मंडी डाकघर में एजेंट रमेशचंद्र जैन द्वारा संचालित 200 से 300 खातों में गड़बड़ी की बात कही जा रही थी, जिसमें घोटाले की आशंका दो करोड़ रुपए से ऊपर की आंकी जा रही थी। लेकिन डाक विभाग के अधिकारी इसे मानने को तैयार नहीं हो रहे थे। वहीं गल्ला मंडी डाकघर शाखा के सभी खातों की जांच की बात सामने इस आशंका को बल मिल रहा है।

बयान दर्ज कराने नहीं आए खाताधारक

डाकघर घोटाले की जांच कर रही जांच टीम ने बुधवार को भी रमेशचंद्र जैन से जुड़े खाताधारकों के बयान दर्ज किए। पूरे दिन में टीम ने सिर्फ छह लोगों के बयान लिए। जांच अधिकारियों ने बताया कि वे खाताधारकों को लगातार फोन लगाकर बयान दर्ज कराने के लिए बुला रहे हैं। लेकिन आज भी सिर्फ छह खाताधारक ही बयान दर्ज कराने आए।

Click to listen..