--Advertisement--

अब बॉक्सिंग का भी लुत्फ उठा सकेंगे खेलप्रेमी

कैनोइंग-कयाकिंग के सफल आयोजन के बाद अब जिले में बॉक्सिंग की राष्ट्रीय प्रतियोगिता आयोजित करने की तैयारी की जा रही...

Danik Bhaskar | Mar 01, 2018, 03:20 AM IST
कैनोइंग-कयाकिंग के सफल आयोजन के बाद अब जिले में बॉक्सिंग की राष्ट्रीय प्रतियोगिता आयोजित करने की तैयारी की जा रही है। यह प्रतियोगिता महिला एवं पुरुष वर्ग में होगी। इसके लिए बुधवार को प्रोफेशनल बॉक्सिंग ऑर्गेनाइजेशन आॅफ इंडिया के पदाधिकारियों ने निराला रंग विहार का निरीक्षण किया। कलेक्टर इलैया राजा टी से मिलकर प्रतियोगिता के संदर्भ में चर्चा की। संभवत: यह प्रतियोगिता मेला के दौरान अप्रैल के पहले सप्ताह में होगी। इसको लेकर स्थानीय विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाह से भी विचार विमर्श किया गया है। आॅर्गेनाइजेशन की ओर से यह मध्यप्रदेश का पहला आयोजन होगा।

खेल

प्रोफेशनल बाॅक्सिंग आर्गेनाइजेशन आॅफ इंडिया के पदाधिकारियों ने किया निराला रंग विहार का निरीक्षण

स्टेडियम का किया निरीक्षण

प्रोफेशनल बॉक्सिंग आॅर्गेनाइजेशन की टीम ने सबसे पहले निराला रंग विहार स्टेडियम का निरीक्षण किया। इसके बाद गौरी सरोवर पर बोट क्लब का अवलोकन कर केनोइंग- कयाकिंग की गतिविधियों की जानकारी ली। आॅर्गेनाइजेशन के तकनीकी टीम के अध्यक्ष सुनील रावत ने चर्चा में बताया बॉक्सिंग प्रतियोगिता के लिए निराला रंग विहार उपयुक्त जगह है। श्री रावत ने बताया इस प्रतियोगिता में एशियन चैंपियन नीरज गोयत एवं ओलिंपियन विकास कृष्ण यादव मुख्य रूप से उपस्थित रहेंगे।

7 प्रतियोगिताएं होंगी, इनमें पांच पुरुषों की और दो महिलाओं की

आर्गेनाइजेशन के अध्यक्ष ने कहा चंबल अंचल के युवाओं के लिए यह प्रेरणादायी प्रतियोगिता होगी। आयोजन में कुल सात प्रतियोगिताएं होंगी। इनमें पांच पुरुषों और दो महिलाओं की होंगी। उन्होंने बताया इस आयोजन से युवाओं का इस खेल की ओर रुझान बढ़ेगा और आने वाले समय में यहां से बॉक्सिंग के खिलाड़ी निकलेंगे। इनमें कोई कोच बन सकेगा तो कोई खेल कोटे से नौकरी कर सकेगा। इस अवसर पर आर्गनाइजेशन के उपाध्यक्ष, टीम प्रबंधक यशपाल व भूपेंद्र सिंह, राज गुर्जरी, जीएस यादव, नवीन कुमार भी उपस्थित रहे। बाद में टीम ने किशोरी स्पोर्ट्स क्लब के संचालक राधेगोपाल यादव के साथ कलेक्टर से मुलाकात की। कलेक्टर ने प्रतियोगिता के लिए पूरी तरह से सहयोग का आश्वासन दिया है। इस अवसर पर सत्यप्रकाश यादव भी उपस्थित रहे।