• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Bhind
  • अबीर गुलाल से होली खेलकर बचाया लाखों लीटर पानी, डीजे पर थिरके युवा
--Advertisement--

अबीर-गुलाल से होली खेलकर बचाया लाखों लीटर पानी, डीजे पर थिरके युवा

Bhind News - शहर सहित अंचल में अिधकांश महिला-पुरुष और बुजुर्गों ने अबीर-गुलाल से सूखी होली खेलकर लाखों लीट पानी बर्बाद होने से...

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2018, 06:10 AM IST
अबीर-गुलाल से होली खेलकर बचाया लाखों लीटर पानी, डीजे पर थिरके युवा
शहर सहित अंचल में अिधकांश महिला-पुरुष और बुजुर्गों ने अबीर-गुलाल से सूखी होली खेलकर लाखों लीट पानी बर्बाद होने से बचा लिया। वहीं जगह-जगह युवा डीजे पर थिरकते नजर आए। इसके साथ ही फाग गीतों का भी आयोजन किया गया। वहीं शनिवार को पुलिस विभाग के सभी थानों पर अबीर-गुलाल और फाग गीतों के साथ जवानों ने होली खेली।

होली वाले दिन कालोनियों में बच्चे पिचकारियां लेकर सड़कों से लेकर मकानों की छतों पर नजर आए। वहीं युवा अपनी बाइक और अन्य वाहनों से सड़कों पर खूब होली खेलते नजर आए। शहर के नवादा बाग, अटेर रोड, परेड चौराहा, इटावा रोड, लश्कर रोड, सदर बाजार, गोल मार्केट, किला रोड, हनुमान बजरिया, लहार रोड, बस स्टैंड, संतोषी माता मंदिर रोड, कॉटनजीन कालोनी, बद्री प्रसाद बगिया, महावीर गंज, मेला परिसर, बंगला बाजार, पुस्तक बाजार, भूता बाजार सहित अन्य स्थानों पर जमकर होली खेली गई।

टोलियों में निकले युवा

होली के रंग में सराबोर युवा टोलियों के रूप में शहर की सड़कों पर निकले। कहीं पैदल तो कहीं वाहनों से ये टोलियां चल रही थीं। मौज मस्ती के रंग में डूबे युवा एक दूसरे को गुलाल लगाकर होली की शुभकामनाएं दे रहे थे। वहीं बड़े बुजुर्गों के पैर छूकर आशीर्वाद भी ले रहे थे। वहीं युवाओं ने दोपहर बाद फार्म हाउस, नदी किनारे अथवा पिकनिक स्पॉट पर दाल टिक्कर, बाफले आदि व्यंजन बनवाकर होली के त्यौहार को अपने ढंग से सेलीब्रेट किया।

उमंग, उत्साह और प्रेम का त्योहार होली हर किसी को अपने रंग में सराबोर कर देता है। यही कारण है कि शुक्रवार को शहर के गली मोहल्लों में लोग फिल्मी गानों की धुन पर थिरकते रहे। नाच गाने का सिलसिला सुबह से शुरु हुआ और देर शाम तक चलता रहा। वहीं होली के त्यौहार पर कई स्थानों पर ठंडाई भी बनाई गई। यहां युवाओं ने डीजे साउंड भी लगवाया था। होली के पर्व पर युवाओं ने ठंडाई पीने के बाद डीजे साउंड पर जमकर डांस किया। वहीं शहर की अधिकांश कालोनियों में होली के फाग का आयोजन भी हुआ।

होली के त्योहार पर एक-दूसरे को गुलाल लगाते लोग।

संघ ने मनाया होली मिलन समारोह



86 प्वाइंट पर तैनात रहे 250 अिधकारी-कर्मचारी

होली के त्योहार पर सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए 86 प्वाइंट पर 250 अिधकारी और कर्मचारी तैनात रहे। शुक्रवार के दिन होली पर हुल्लड़ मचाने के नाम पर विवाद करने वाले युवाओं की टोलियों को पकड़ा, फिर बाद में उन्हें समझाइश देकर छोड़ दिया। साथ ही गलियों और मोहल्लों में रात के समय मोबाइल टीम सक्रिय दिखी।

राजनेता व अधिकारियों के आवास पर होली का हुड़दंग

विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाह, पूर्व मंत्री राकेश चौधरी, राज्यमंत्री मुन्नासिंह भदौरिया, कांग्रेस के जिलाध्यक्ष डॉ. रमेश दुबे, भाजपा जिलाध्यक्ष संजीव कांकर सहित कलेक्टर इलैया राजा टी और एसपी प्रशांत खरे के निवास पर शहर के कई लोग होली की शुभकामनाएं देने पहुंचे। वहां पर उनके द्वारा होली का पर्व धूमधाम से मनाया गया। जिसमें राजनेता और अधिकारी भी मस्ती करते हुए दिखाई दिए।

अंचल में धूमधाम से मनाया गया होली का त्योहार

जिले के मौ, अटेर, फूफ, असवार, खूजा, मेहगांव अमायन, आलमपुर, दबोह, अकोड़ा, मालनपुर, ऊमरी, मछंड, मिहोना, रौन और गोहद आदि जगहों पर भी होली धूमधाम से मनाई गई। यहां लोगों ने एक दूसरे को सूखे रंगों से रंग दिया। इसके अलावा अंचल में फाग कार्यक्रम का आयोजन हुआ।

पुलिस जवानों ने होली पर उड़ाए खुशियों के रंग

शनिवार को पुलिस लाइन का नजारा कुछ जुदा था। क्या सीएसपी, क्या टीआई, सभी होली के रंग में डूबे हुए थे। इतना ही नहीं एक-दूसरे को रंग-गुलाल लगाने के बाद पुलिस लाइन में ही पुलिसकर्मियों ने जमकर डांस भी किया। इससे कोई अछूता नहीं रहा। यहां तक कि पुलिस विभाग के आलाधिकारी भी ठुमके लगाते नजर आए। बाकायदा, इनके ऊपर दूसरे पुलिसकर्मियों ने रुपए न्योछावर किए। शनिवार को पुलिस ने होली खेली। शहर कोतवाली, देहात थाना, डीआरपी लाइन, ट्रैफिक थाना समेत जिले के सभी थानों में पुलिसकर्मी हर्षोल्लास के साथ होली का त्योहार मनाया।

X
अबीर-गुलाल से होली खेलकर बचाया लाखों लीटर पानी, डीजे पर थिरके युवा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..