• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Bhind News
  • Bhind - देवकी नंदन ठाकुर को गिरफ्तार करना शर्मनाक घटना: दीक्षित
--Advertisement--

देवकी नंदन ठाकुर को गिरफ्तार करना शर्मनाक घटना: दीक्षित

देवकी नंदन ठाकुर को गिरफ्तार करना शर्मनाक घटना: दीक्षित भिंड | राष्ट्रीय कथा वाचक देवकीनंदन ठाकुर को गत दिवस...

Danik Bhaskar | Sep 13, 2018, 02:16 AM IST
देवकी नंदन ठाकुर को गिरफ्तार करना शर्मनाक घटना: दीक्षित

भिंड | राष्ट्रीय कथा वाचक देवकीनंदन ठाकुर को गत दिवस आगरा में उप्र सरकार के इशारे में गिरफ्तार किया गया। यह घटना शर्मनाक है। यह बात बुधवार को प्रेसनोट जारी करते हुए समाजसेवी मुकेश दीक्षित ने कही। उन्होंने कहा कि कथा वाचक ठाकुर महाराज एससी-एसटी एक्ट और आरक्षण के विरोध में सवर्ण समाज की आवाज को बुलंद करने का काम कर रहे हैं जो उप्र की भाजपा सरकार को पसंद नहीं आ रही है। जिसके चलते भाजपा नेताओं के इशारे पर उनको गिरफ्तार किया गया और बाद में छोड़ दिया गया। जिले का सवर्ण समाज इस घटना को लेकर आक्रोशित है। उप्र की सरकार को पता होना चाहिए कि देवकी नंदन ठाकुर के पीछे देश का सवर्ण समाज चल रहा है।

मानव अधिकार विषय पर संगोष्ठी आज

भिंड | मप्र के मानव आयोग के स्थापना दिवस 13 सितम्बर को अन्न का अधिकार मानव अधिकार विषय पर एक संगोष्ठी का आयोजन दोपहर 12 बजे कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में की जाएगी। यह जानकारी कलेक्टर आशीष कुमार गुप्ता ने दी। उन्होंने बताया कि संगोष्ठी के आयोजन के संबंध में सभी जिला प्रशासनिक अधिकारियों को सूचित किया गया है।

अधिकारी करेंगे निर्देशों का पालन

भिंड | शासन की ओर से बुधवार को चंबल संभाग के कमिश्नर डॉ. एमके अग्रवाल एवं कलेक्टर आशीष कुमार गुप्ता को निर्देश जारी कर कहा है कि आगामी विधानसभा निर्वाचन निर्वाचन व्यय निगरानी के अंतर्गत गैर अनुसूचित परमिट धारकों के संबंध में डीजीसीए के निर्देशों को पालन सुनिश्चित करें। साथ ही चुनाव से संबंधित जानकारियों को नियमित अपडेट करें।

अंत्येष्टि सहायता राशि का अग्रिम आवंटन

भिंड | राज्य शासन द्वारा मुख्यमंत्री जनकल्याण संबल योजना अंतर्गत समस्त ग्राम पंचायतों को अंत्येष्टि सहायता राशि के लिए अग्रिम राशि दस हजार रुपए प्रदान करने के लिए आवंटन जारी कर दिया गया है। इस योजना के अंतर्गत जिले की समस्त ग्राम पंचायतों को अग्रिम राशि जारी करने के निर्देश जिला पंचायत द्वारा जारी कर दिए गए हैं।

विक्रेताओं के पंजीयन होंगे निरस्त

भिंड | किसान कल्याण तथा कृषि विकास विभाग के माध्यम से जिले के समस्त उर्वरक विक्रेताओं को निर्देशित किया है कि वे किसानों को उनका आधार कार्ड लेकर पीओएस मशीन के माध्यम से ही समस्त प्रकार का उर्वरक विक्रय किए जाए। जिन विक्रेताओं द्वारा मशीन अभी तक प्राप्त नहीं की है वे अपनी आईडी बनाकर आईपीएल कंपनी के प्रतिनिधि से संपर्क कर मशीन प्राप्त की जाएं। शासन के निर्देशानुसार मशीन के माध्यम से उर्वरकों का विक्रय किया जाना है। इसके लिए जिन विक्रेताओं को मशीन प्राप्त हो चुकी है वे पूर्णतः संचालित रखें तथा मशीन संचालन में किसी भी प्रकार की कठिनाई हो तो आई.पी.एल. कंपनी के प्रतिनिधि से संपर्क करें। यदि कोई विक्रेता बगैर मशीन के उर्वरक विक्रय करता है तो उनके पंजीयन निरस्तीकरण की कार्रवाई की जा सकती है। इस संबंध में किसानों से भी अपील की गई है कि वे अपने आधार कार्ड के माध्यम से ही विक्रेताओं से उर्वरक प्राप्त करें।

केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन की हड़ताल 28 को

भिंड | जिला केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन द्वारा राष्ट्रीय आह्वान पर 28 सितंबर को हड़ताल की जा रही है। इस संबंध में जानकारी एसोसिएशन के वरिष्ठ पदाधिकारी प्रवीण जैन ने दी। उन्होंने बताया कि यह हड़ताल हम लोग अपनी मांगों को लेकर करने जा रहे हैं। साथ ही इस दौरान जिलेभर के सभी मेडिकल स्टोर बंद रहेंगे। इस संबंध में एसोसिएशन के द्वारा बैठक आयोजित की जा चुकी हैं।

जिला कांग्रेस कमेटी की बैठक आज

भिंड | कांग्रेस के राष्ट्रीयध्यक्ष राहुल गांधी के 17 सितंबर को भोपाल आएंगे। राष्ट्रीयध्यक्ष का प्रदेश दौरे के संबंध में जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा 13 सितंबर को दोपहर 12 बजे जिला कांग्रेस कार्यालय परिसर में बैठक का आयोजन किया जा रहा है। यह जानकारी जिलाध्यक्ष डॉ.रमेश दुबे ने दी। उन्होंने बताया कि बैठक में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रभारी अजित तोगड़, मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी से भिंड जिले के प्रभारी राजेंद्र मरैया उपस्थित रहेंगे। साथ ही कांग्रेस पार्टी के सभी संगठन के पदाधिकारी भी मौजूद रहेंगे।