• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Bhind News
  • असंगठित श्रमिक कल्याण योजना का लाभ लोगों को मिले: कलेक्टर
--Advertisement--

असंगठित श्रमिक कल्याण योजना का लाभ लोगों को मिले: कलेक्टर

असंगठित श्रमिक कल्याण योजना के अंतर्गत जिले में 3.8 लाख से अधिक श्रमिकों का पंजीयन किया जा चुका है। उनको लाभ दिलाने...

Danik Bhaskar | May 02, 2018, 02:15 AM IST
असंगठित श्रमिक कल्याण योजना के अंतर्गत जिले में 3.8 लाख से अधिक श्रमिकों का पंजीयन किया जा चुका है। उनको लाभ दिलाने के लिए प्रारंभिक तौर पर कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। जिससे आगामी दिनों में आयोजित होने वाले सम्मेलनों में पात्र श्रमिकों को लाभ पहुंचाया जा सके। रबी सीजन उपार्जन के अंतर्गत चना, मसूर, गेहूं सरसो की खरीदी जिले के केंद्रों पर की जा रही है। यह बात मंगलवार को कलेक्टोरेट में आयोजित एनआईसी बैठक में कलेक्टर इलैया राजा टी को विभागीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए कही।

उन्होंने कहा कि जिले के हर लोकसेवा केंद्र पर डेस्क लगाने की व्यवस्था की जाए। उन्होंने कहा कि जिले में संचालित योजनाओं के अन्तर्गत टॉपटेन जिलो में उपलब्धि हासिल की है। जिसके लिए संबंधित विभागीय अधिकारी बधाई के पात्र है।

कलेक्टर ने कहा कि नगरीय क्षेत्रों में परियोजना अधिकारी शहरी विकास एनएस नेगी ने शहरी क्षेत्र में संचालित योजनाओं की मॉनीटरिंग का कार्य करने में उल्लेखनीय सफलता दिलाई है। इसलिए उनको प्रशंसा पत्र दिया जाएगा। साथ ही ऐसे अधिकारी जिनके द्वारा जिला प्रशासन की साख बढाने में सहयोग किया है। उनको पुरस्कार किया जाएगा। ग्राम स्वराज अभियान के अन्तर्गत आगामी 5 मई को मध्यान्ह भोजन कार्यक्रम में संलग्न रसोइयों को भुगतान दिलाने की कार्रवाई की जाएगी। यह कार्रवाई ब्लॉक स्तर पर सुनिश्चित होगी। जिसकी समीक्षा वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा ब्लॉक स्तर के कार्यक्रम में की जाएगी। इस मौके पर विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।