• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Bhind
  • यादव समाज मेधावी छात्रों को करेगा सम्मानित: यादव
--Advertisement--

यादव समाज मेधावी छात्रों को करेगा सम्मानित: यादव

Bhind News - यादव महासभा द्वारा शहर के बांके बिहारी गार्डन अटेर रोड पर यादव महासभा की बैठक आयोजित हुई। जिसमें जिले के यादव समाज...

Dainik Bhaskar

May 18, 2018, 03:10 AM IST
यादव समाज मेधावी छात्रों को करेगा सम्मानित: यादव
यादव महासभा द्वारा शहर के बांके बिहारी गार्डन अटेर रोड पर यादव महासभा की बैठक आयोजित हुई। जिसमें जिले के यादव समाज के वरिष्ठ लोग उपस्थित रहें। वहीं बैठक की अध्यक्षता डॉ. लज्जाराम यादव ने की। साथ ही बैठक में मौजूद लोगों ने समाज के आर्थिक और राजनीतिक रूप से पिछड़े लोगों को उभारने का संकल्प लिया।

बैठक के दौरान डॉ. यादव ने कहा कि यादव समाज में इस साल हाईस्कूल और हायर सेकंडरी बोर्ड परीक्षा में कई मेधावी छात्र-छात्राएं अच्छे अंक लाकर पास हुए हैं। इसलिए समाज की ओर से उनको सम्मानित किया जाएगा। इसके लिए महासभा द्वारा जल्द कार्यक्रम आयोजित होगा। वहीं अब समय आ चुका है कि हम लोग राजनीति में आगे बढ़े और एक-दूसरे की कंधे से कंधा मिलकर मदद करें। साथ ही सामाजिक आर्थिक एवं राजनीतिक रुप से समाज एवं पिछड़े वर्ग को समृद्ध बनाने का प्रयास तेज करें, अाज हम लोगों ने इसकी शुरूआत नहीं की तो आने वाला समय में हमारी कठिन अौर अधिक बढ़ जाएंगी।

प्रोत्साहन

शहर के बांके बिहारी गार्डन अटेर रोड पर यादव महासभा की बैठक आयोजित हुई

गांव में चलाएंगे- जागृति अभियान

बैठक में जिला अध्यक्ष रणविजय आचार्य ने कहा कि जिले में पिछड़े वर्ग का अहित करने वाले शासन को नेस्तनाबूत किया जाएगा तथा ग्रामीण क्षेत्रों में यादव समाज पिछड़े वर्ग के सभी गांवों में जाकर जन जागृति अभियान चलाएगा। सभी पिछड़े वर्ग के लोगों का प्रतिनिधिमंडल बनाकर कार्य किया जाएगा। इन कार्यों के लिए महासभा की ओर से तैयारी की जा रही हैं। गांव में समाज के लोग कई मामलों में अभी पिछड़े हुए हैं। उनको जागृत करने के लिए महासभा की ओर से अभियान चलाने का विचार किया गया है। इसी क्रम में शहर अध्यक्ष सोनवीर यादव ने कहा कि किसी भी समाज की ताकत उनकी एकता होती है। इसलिए यादव समाज के लोगों को अपने आपसी मतभेद भूलकर समाज को मजबूत बनाने के लिए एक होकर काम करना चाहिए। अगर हम लोग एक नहीं हुए तो भविष्य में स्थिति काफी बदहाल हो जाएगी। बैठक में यादव समाज में शिक्षा को लेकर विशेष मूलभूत कार्य करने एवं जिले में यादव समाज का एक बड़ा हॉस्टल या छात्रावास बनाने पर विस्तार से चर्चा हुई। इस मौके पर श्याम सुंदर यादव, राजेश्वर यादव, वीरेंद्र सिंह मोतीपुरा श्याम सिंह देवगढ़, अनिल यादव, संजय यादव, दीपक, नीरज यादव, विजय वीर यादव, रामहित यादव, सूरज सिंह यादव, माता प्रसाद यादव, दिल आसाराम बोस, दीवान यादव, राधेगोपाल, वीरेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे।

X
यादव समाज मेधावी छात्रों को करेगा सम्मानित: यादव
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..