150 महिलाओं ने कराया स्वास्थ्य परीक्षण, फैमिली प्लानिंग पर की चर्चा

Bhind News - औद्योगिक क्षेत्र मालनपुर के जमना ऑटो कंपनी द्वारा फैमिली प्लानिंग एसोसिएशन ऑफ इंडिया की शाखा ग्वालियर के सहयोग...

Bhaskar News Network

Mar 17, 2019, 03:51 AM IST
Malanpur News - mp news 150 women discussed health test discussions on family planning
औद्योगिक क्षेत्र मालनपुर के जमना ऑटो कंपनी द्वारा फैमिली प्लानिंग एसोसिएशन ऑफ इंडिया की शाखा ग्वालियर के सहयोग से नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाया गया। शिविर में आए विशेषज्ञ डॉक्टरों ने 150 महिलाओं के स्वास्थ्य का परीक्षण किया। परीक्षण उपरांत महिलाओं को दवा का वितरण किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कंपनी के सीएसआर अधिकारी अनिल भारद्वाज ने मरीजों को शिविर में स्वास्थ्य लाभ के लिए सभी आवश्यक बंदोबस्त किए। शिविर में स्वास्थ्य अधिकारी अच्छेंद्र सिंह कुशवाह ने महिलाओं को मौसमी बीमारियों से बचने के परामर्श देते हुए अन्य गंभीर रोगों की जानकारी दी।

समझकर करें फैमिली प्लानिंग: स्वास्थ्य शिविर में डॉ सपना भदौरिया ने महिलाओं को फैमिली प्लानिंग के विषय में परामर्श देते हुए बताया महिलाओं को ठीक से समझकर फैमिली प्लानिंग करनी चाहिए। इसके लिए परिवार नियोजन के साधनों को अपनाकर पूरी सजगता के साथ जीवन व्यतीत करें। साथ ही समय पर एक्सपर्ट या डॉक्टरों की राय लेते रहें। शिविर में प्रजनन एवं यौन स्वास्थ्य, ल्यूकोरिया, सामान्य बीमारी, खांसी जुकाम, बांझपन सहित अन्य बीमारियों का डॉक्टरों द्वारा इलाज किया गया। मौके पर कंपनी के एचआर हेड एनएमक्यू शमशी, डॉ अर्चना जैन, डॉ पीयूष गौड, पंकज अग्रवाल, गीता सूर्यवंशी, रश्मि ओझा, जगत सिंह निरंजन सहित आदि लोग मौजूद थे।

स्वास्थ्य शिविर में मरीजों का चेकअप करते डॉक्टर।

X
Malanpur News - mp news 150 women discussed health test discussions on family planning
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना