• Hindi News
  • Mp
  • Bhind
  • Gormi News mp news after 3 years the work of tap water scheme starts 15 wards of gormi will get water

3 साल बाद नल-जल योजना का काम शुरू, गोरमी के 15 वार्डोें को मिलेगा पानी

Bhind News - गोरमी में कचनाव रोड पर टंकी का ज्वॉइंट जुड़वाते सीएमओ। 1 करोड़ की योजना से 15 वार्डों को लाभ नगर परिषद द्वारा एक...

Nov 10, 2019, 07:47 AM IST
गोरमी में कचनाव रोड पर टंकी का ज्वॉइंट जुड़वाते सीएमओ।

1 करोड़ की योजना से 15 वार्डों को लाभ

नगर परिषद द्वारा एक करोड़ की लागत से तैयार की जा रही पेयजल योजना से 15 वार्डों की आबादी को पानी की सुविधा मिलेगी। हालांकि योजना के क्रियान्वयन में पूर्व से लापरवाही बरती गई है, लेकिन जल्द ही इसे मूल धारा में लाने का प्रयास शुरू करा दिया गया है। सीएमओ ने शुक्रवार को प्लंबर से टंकी के पास खुदाई कर पाइप ज्वॉइंट कराया है। जल्द ही प्रशासन द्वारा योजना की टेस्टिंग के बाद यह चेक किया जाएगा कि कहीं टंकी में किसी प्रकार का रिसाव या लीकेज तो नहीं है। परीक्षण सफल होने के साथ ही विधायक ओपीएस भदौरिया इसका लोकार्पण करेंगे और लोगों को सीधे घरों तक पानी मिलेगा।

अब गंदे पानी की नहीं होगी समस्या

फिलहाल स्कीम बोर के जरिए पुरानी लाइनों से पानी की सप्लाई हो रही है। यह लाइन जर्जर होने के साथ ही कई मोहल्लों में नालों से होकर गुजारी गई है, जिससे कई बार घरों में गंदा पानी पहुंच जाता है। पानी गंदा आने से लोग पेयजल के लिए फिर परेशान हो जाते हैं। कई वार्डों में तो नलों से सप्लाई हो रहे पानी में बदबू की शिकायत भी है। जिसकी शिकायत रहवासियों द्वारा प्रशासन से की जाती रही है। सीएमओ यादव ने कहा है कि भविष्य में योजना चालू होते ही नगर वासियों की गंदे पानी की समस्या दूर हो जाएगी। इतना ही नहीं बिजली के अभाव में भी टंकी से स्टोर पानी की सप्लाई घरों तक होने लगेगी।

जल्द बिछाई जाएंगी गलियों में पाइप लाइन

नगर में स्कीम बोर से पानी की सप्लाई फिलहाल घरों में की जाती है। कई बार बोर की मोटर खराब होने पर लोगों को पानी के लिए मशक्कत करनी पड़ती है। अधिकांश वार्डों में पानी की सप्लाई लाइन से नहीं होती है, इस स्थिति में लोग प्राइवेट बोर या हैंडपंपों से पानी भरने को मजबूर हैं। इस संकट को दूर करने के लिए सीएमओ यादव ने लोगों को आश्वस्त किया है। निरीक्षण के साथ ही कर्मचारियों ने टंकी के पास ज्वॉइंट का कार्य प्रारंभ कर दिया है। जल्द ही गलियों में पानी पाइप लाइन बिछाने का काम शुरू किया जाएगा।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना