आज से खुलेंगे सभी स्कूल और कॉलेज धरना व जुलूस पर लगा रहेगा प्रतिबंध

Bhind News - अयोध्या फैसला: ईद पर मुस्लिम बंधुओं ने मस्जिद में नमाज अदा की भास्कर संवाददाता| भिंड अयोध्या मामले पर सुप्रीम...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 06:45 AM IST
Bhind News - mp news all schools and colleges will open from today on ban on picketing and processions
अयोध्या फैसला: ईद पर मुस्लिम बंधुओं ने मस्जिद में नमाज अदा की

भास्कर संवाददाता| भिंड

अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद दूसरे दिन भी जिले शांति सद्भाव कायम रहा। ईद मिलादुन्नबी पर मुस्लिम बंधुओं ने मस्जिद में नमाज अदा की। शांति सद्भाव से त्योहार मनाया। साथ ही किसी प्रकार का जुलूस आदि नहीं निकाला। हालांकि सुरक्षा के मद्देनजर चप्पे चप्पे पर पुलिस का सख्त पहरा रहा। वहीं जिले में साम्प्रदायिक सद्भाव के चलते सोमवार को जिले के सभी स्कूल, कॉलेज, कोचिंग सेंटर सामान्य रूप से खुलेंगे। लेकिन एहतियात के तौर अभी धरना, प्रदर्शन और जुलूस की अनुमति नहीं दी जाएगी।

सदियों से चले आ रहे अयोध्या विवाद के मामले सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद संभावित उपद्रव को लेकर प्रशासन ने जिले में धारा 144 लागू की थी। साथ ही फैसले के दिन स्कूल, कॉलेज और कोचिंग सेंटरों की छुट्टियां कर दी गई थी। वहीं चप्पे चप्पे पर पुलिस फोर्स तैनात रहा। लेकिन फैसला आने के बाद जिलेवासियों ने शांति और सौहार्द का परिचय देते हुए उसे सहर्ष स्वीकारा। वहीं दूसरे दिन मुस्लिम समाज के ईद मिलादुन्नबी के पर्व पर भी प्रशासन की सतर्कता बरकरार रही। मुस्लिम समाज ने भी स्थिति को देखते हुए इस बार अपना जुलूस नहीं निकाला। बल्कि सुबह नमाज अदा करने के बाद शांति सद्भाव से त्योहार मनाया। ऐसे में कलेक्टर छोटे सिंह ने साेमवार से जिले में सामान्य रूप से स्कूल कॉलेज और कोचिंग सेंटर खोलने का निर्णय लिया है। हालांकि उन्होंने स्पष्ट किया कि अभी धरना, जुलूस और प्रदर्शन पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा।

X
Bhind News - mp news all schools and colleges will open from today on ban on picketing and processions
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना