• Hindi News
  • Mp
  • Bhind
  • Bhind News mp news asked pharma companies of punjab and maharashtra made food supplements from medhill

पंजाब और महाराष्ट्र की फार्मा कंपनियों से पूछा- मेडहिल से फूड सप्लीमेंट बनवाए थे ?

Bhind News - सोमवार को मेडहिल कंपनी से बड़ी मात्रा में जब्त किए थे फूड सप्लीमेंट भास्कर संवाददाता| भिंड औद्योगिक क्षेत्र...

Nov 06, 2019, 06:46 AM IST
Bhind News - mp news asked pharma companies of punjab and maharashtra made food supplements from medhill
सोमवार को मेडहिल कंपनी से बड़ी मात्रा में जब्त किए थे फूड सप्लीमेंट

भास्कर संवाददाता| भिंड

औद्योगिक क्षेत्र घिरोंगी मालनपुर में मेडहिल फार्म्यूलेशन से बड़ी मात्रा में पकड़े फूड सप्लीमेंट किसके कहने पर कितनी मात्रा में तैयार किए जा रहे थे, इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग ने पंजाब और महाराष्ट्र की फार्मा कंपनियों को पत्र जारी किया है। साथ ही उनके द्वारा मेडहिल फार्म्यूलेशन को कितना माल बनाने का किस आधार पर ऑर्डर दिया है, यह जानकारी सात दिवस में मांगी है।

यहां बता दें कि डिप्टी कलेक्टर ओमनारायण सिंह के नेतृत्व में खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की टीम ने रविवार की शाम मेडहिल फार्म्यूलेशन कंपनी में छापा मारकर करीब आठ लाख रुपए कीमत के फूड सप्लीमेंट जब्त किए। साथ ही इनके छह सैंपल लेकर जांच के लिए भोपाल भेजे हैं। सोमवार को खाद्य सुरक्षा अधिकारी रीना बंसल ने बताया कि पकड़े फूड सप्लीमेंट पर मेन्यूफेक्चरर वाय में जिन कंपनियों के नाम दिए गए हैं, उन कंपनियों को पत्र भेजकर यह जानकारी मांगी गई है कि उनके द्वारा क्या इस कंपनी को कोई ऑर्डर दिया गया था अथवा नहीं। यदि दिया गया था तो वह किस आधार और कितनी मात्रा में।

किस कंपनी के लिए बना रहे थे कौन सा फूड सप्लीमेंट

बेबीफ्लोरा




डायजेस्टिब एंजाइम सीरप




सीरप लाइकोपिन




मेलोजिफ फोर्ड




एल्युफर एक्सटी




मिनफी एक्सटी




मेडहिल फार्म्यूलेशन पर 16 दिन में दूसरी बार छापा

बता दें कि मेडहिल फार्म्यूलेशन पर पिछले 16 दिनों में यह दूसरी बार छापा डाला गया है। इससे पहले 18 अक्टूबर को राज्य स्तरीय ड्रग कंट्रोल की टीम ने इस कंपनी के यहां छापामार कार्रवाई कर विटामिन डी-3 की 1600 बोतल जब्त की थी। वहीं कंपनी के ड्रग का लाइसेंस भी नहीं था। ऐसे में ड्रग इंस्पेक्टर अजय ठाकुर ने पकड़े गए विटामिन डी-3 के सैंपल जांच के लिए भेज दिए गए हैं। इसके बाद रविवार को फूड की टीम ने इस कंपनी में दबिश देकर बड़ी मात्रा में फूड सप्लीमेंट पकड़े हैं।

X
Bhind News - mp news asked pharma companies of punjab and maharashtra made food supplements from medhill
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना