बादल छंटने के बाद निकली तेज धूप, तापमान 1 डिग्री बढ़ा

Bhind News - दिन और रात का पारा एक-एक डिग्री बढ़ा भास्कर संवाददाता | भिंड शहर के आसमान में बादल छंटने के बाद फिर से गर्मी का...

Bhaskar News Network

Jun 15, 2019, 06:30 AM IST
Bhind News - mp news bright sunshine temperature up by 1 degree after cloudburst
दिन और रात का पारा एक-एक डिग्री बढ़ा

भास्कर संवाददाता | भिंड

शहर के आसमान में बादल छंटने के बाद फिर से गर्मी का असर बढ़ने लगा है। बीते 24 घंटों के भीतर दिन आैर रात के तापमान में एक डिग्री बढ़ोत्तरी दर्ज की गई। जिससे गर्मी एक बार फिर से बढ़ गई।

गौरतलब है कि आठ से दस किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चलने और आसमान में बादल छाने की वजह से शहर में पिछले दो दिनों से गर्मी से लोगों को कुछ राहत मिली थी। शुक्रवार को बादल छंटने के बाद तेज धूप ने फिर से अपना असर दिखाना शुरू कर दिया। दिनभर 10 किलोमीटर प्रति घंटे की तेज रफ्तार से गर्म हवा चलती रही। जिससे दिन में पारा एक डिग्री बढ़ गया। शुक्रवार को दिन का अधिकतम तापमान 41 डिग्री रहा। वहीं दिन में आर्द्रता 30 प्रतिशत होने से उमस से लोग पसीना-पसीना होते रहे। रात के तापमान में भी एक डिग्री का उछाल आया। गुरुवार-शुक्रवार की रात तापमान 33 डिग्री रहा। जबकि बुधवार-गुरुवार न्यूनतम पारा 32 डिग्री रिकॉर्ड किया गया था। मौैसम जानकारों की माने तो आने वाले दिनों में एक तेज हवा चलने के कारण दिन में तापमान 41 से 43 डिग्री के आसपास बना रहने की संभावना है, वहीं रात में उमस के साथ गर्मी का असर बढ़ेगा।

बढ़ेगा लू का दौर

मौसम जानकारों का कहना है कि बादल छंटने के साथ एक बार फिर से राजस्थान से गर्म हवाएं जोर पकड़ने लगी हैं। इससे तापमान बढ़ा है। वहीं आने वाले दिनों में लू का दौर और अधिक बढ़ेगा।

X
Bhind News - mp news bright sunshine temperature up by 1 degree after cloudburst
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना