• Hindi News
  • Mp
  • Bhind
  • Malanpur News mp news daughters build society so do not let their education be lacking batra

बेटियां समाज का निर्माण करती हैं, इसलिए उनकी पढ़ाई में कोई कमी नहीं रखें: बत्रा

Bhind News - मालनपुर के घिरोंगी गांव में फैमिली प्लानिंग एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने किया जागरूक मालनपुर के घिरोंगी गांव में...

Feb 15, 2020, 08:20 AM IST
Malanpur News - mp news daughters build society so do not let their education be lacking batra

मालनपुर के घिरोंगी गांव में फैमिली प्लानिंग एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने किया जागरूक

मालनपुर के घिरोंगी गांव में फैमिली प्लानिंग एसोसिएशन ऑफ इंडिया द्वारा जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। मुख्य अतिथि समाजसेविका अंजली बत्रा ने बताया कि बेटियां समाज का निर्माण करती हैं और समाज से राष्ट्र का निर्माण होता है। अगर बेटी शिक्षित होगी तो घर तथा परिवार का विकास होता है। इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए सामाजिक कार्यकर्ता भारती राजौरिया ने कहा कि महिलाओं को घर से बाहर निकल कर समाज को आगे बढ़ाना चाहिए। फैमिली प्लानिंग एसोसिएशन ऑफ इंडिया की शाखा प्रबंधक नीलम दीक्षित ने संस्था की गतिविधियों के बारे में जानकारी देते हुए बीमारियों के बारे में गांव की महिलाओं को विस्तार पूर्वक समझाया। उन्होंने बताया कि अपने आसपास के वातावरण को स्वच्छ रख कर ही हम अपने गांव का विकास कर सकते हैं एवं अपनी बेटियों को शिक्षित कर सकते हैं।

कार्यक्रम में विक्रम वूलन के एचआर हेड अभिषेक प्रियदर्शी ने गांव के विकास व शिक्षा पर चर्चा की। संस्था के कार्यक्रम अधिकारी अछेन्द्र सिंह कुशवाह ने महिलाओं से संबंधित बीमारियों पर जानकारी दी और महिलाओं के उन मुश्किल दिनों के बारे में चर्चा की जिनके बारे में हर महिला को परेशानी का सामना करना पड़ता है। संस्था के प्लेसमेंट अधिकारी पंकज अग्रवाल ने पैरामेडिकल स्किल डेवलपमेंट की ट्रेनिंग के संबंध में महिलाओं को जानकारी देते हुए स्वरोजगार से संबंधित उद्योगों के बारे में विस्तृत रूप से बताया। कार्यक्रम में जीटीए प्रोजेक्ट की मेंटर निशा गुप्ता, ममता पाल, शकुंतला मोहिनी शर्मा, श्वेता गुप्ता, गीता सूर्यवंशी, नीलम दीक्षित विक्रम वूलन के सिक्योरिटी हेड विज्यायन रमेश आदि मौजूद थे।

महिलाओं को शिक्षा के प्रति जागरूक करते अधिकारी।

X
Malanpur News - mp news daughters build society so do not let their education be lacking batra
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना